DA Image
28 सितम्बर, 2020|3:15|IST

अगली स्टोरी

हरियाणा के फतेहाबाद में BJP नेता की कोरोना से मौत, मेदांता अस्पताल में ली आखिरी सांस

coronavirus

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फतेहाबाद जिला उपाध्यक्ष रमेश सिंगला (55) की मंगलवार को कोरोना से मौत हो गई। जिले में कोरोना से यह 13वीं मौत है।

पिछले दिनों भाजपा जिला प्रधान बलदेव ग्रोहा के पदभार ग्रहण समारोह के बाद ग्रोहा, विधायक लक्ष्मण नापा और सिंगला को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। रमेश सिंगला की रिपोर्ट 28 अगस्त को आई थी, जिसमें वह तथा उनका बेटा कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उन्हें पहले अग्रोहा मेडिकल, फिर हिसार के निजी हस्पताल और बाद में गुरुग्राम के मेदांता हस्पताल में भर्ती कराया गया। सिंगला को दिल की बीमारी थी और उनकी बाईपास सर्जरी हो चुकी थी। आज मेदांता में उनका निधन हो गया।

2014 में हुए विधानसभा चुनाव से पहले वह इंडियन नेशनल लोकदल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। इनेलो के वह रतिया शहर प्रधान रहे और नगर पालिका के वाइस चेयरमैन भी रह चुके थे। उनका मण्डी में आढ़त और फतेहाबाद रोड पर कपड़े का व्यवसाय है। उनकी पुत्रवधू ममता सिंगला फतेहाबाद के वार्ड 11 से पार्षद हैं।

हिसार में अनलॉक 4 में सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पूल रहेंगे बंद

हिसार। हरियाणा में हिसार जिला उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने कहा है जिले में सरकारी अस्पतालों, स्वास्थ्य केंद्रों तथा दो निजी लैब में भी कोरोना जांच सुविधा उपलब्ध है। इसके अलावा अनलॉक-4 में सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पूल तथा मनोरंजन माध्यम फिलहाल शुरू नहीं होंगे।

डॉ. सोनी ने बताया कि जिले में कोरोना पर नियंत्रण के लिए सैंम्पलिंग बढ़ाई गई है ताकि सभी संक्रमितों की अविलम्ब पहचान कर उनका इलाज किया जा सके और दूसरों को संक्रमण से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि जिले के सभी नागरिक अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना जांच सैम्पल दिए जा सकते हैं। इनके अलावा दो निजी लैब में भी यह सुविधा उपलब्ध है। निजी लैब में जांच शुल्क कम किया गया है। रैपिड एंटीजन जांच के लिए 650 रुपये, आरटीपीसीआर जांच के लिए 1600 रुपये निर्धारित किए गए हैं जो पहले 2400 रुपये थे। जांच रिपोर्ट जिला वेबसाइट हिसार डॉट जीओवी डॉट इन पर उपलब्ध होगी।

उपायुक्त के अनुसार, जिले में अब तक 2322 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं जिनमें से 1600 व्यक्ति ठीक होकर  घर जा चुके हैं। वर्तमान में 708 सक्रिय मरीज हैं और 14 मरीजों की मौत हुई है। जिले में 61 मरीज ऑक्सीजन पर हैं जबकि वेंटिलेटर पर कोई मरीज नहीं हैं। जिले में 171 मरीज कोविड केयर सेंटर में भर्ती हैं तथा 464 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। उन्होंने आमजन से आह्वान किया कि वे कोरोना को हल्के में न लें। खांसी, बुखार, जुकाम, सांस लेने में दिक्कत होने अथवा कोरोना के अन्य लक्षण प्रकट होते ही जांच अवश्य कराएं।

डॉ. सोनी के अनुसार एक सितम्बर से अनलॉक-4 लागू हो गया है जिसके तहत जिले में केंद्र सरकार, केंद्रीय गृह मंत्रालय तथा हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार अभी सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पूल तथा मनोरंजन केंद्र बंद रखे जाएंगे। स्कूल और कॉलेज कायार्लय कार्यों, ऑनलाइन शिक्षा तथा टेली काउंसलिंग के लिए 50 प्रतिशत स्टाफ को बुलाने की अनुमति दी गई है। सभी कंटेनमेंट जोन में 30 सितम्बर तक लॉकडाउन लागू रहेगा। इसी प्रकार 21 सितम्बर के बाद स्वास्थ्य सुरक्षा के नियमों को अपनाकर तथा 100 व्यक्तियों की भागीदारी के साथ सामाजिक, शैक्षणिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक, राजनीतिक और अन्य गतिविधियां आयोजित की जा सकेंगी तथा ओपन थिएटर खोले जा सकेंगे।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BJP District Vice President Ramesh Singla dies from Coronavirus in Fatehabad