फोटो गैलरी

Hindi News हरियाणारामपाल होगा कैदी नंबर 1005, जेल में उगाएगा सब्जियां, राम रहीम भी कर रहा बागवानी

रामपाल होगा कैदी नंबर 1005, जेल में उगाएगा सब्जियां, राम रहीम भी कर रहा बागवानी

उम्रकैद की सजा सुनाए जाने के बाद रामपाल को नया नाम मिल गया है। अब वह कैदी नंबर 1005 से जाना जाएगा। जेल में वह डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की तरह ही बागवानी का काम करेगा और सब्जियां, फल और...

रामपाल होगा कैदी नंबर 1005, जेल में उगाएगा सब्जियां, राम रहीम भी कर रहा बागवानी
हिसार। हमारे संवाददाताThu, 18 Oct 2018 12:29 PM
ऐप पर पढ़ें

उम्रकैद की सजा सुनाए जाने के बाद रामपाल को नया नाम मिल गया है। अब वह कैदी नंबर 1005 से जाना जाएगा। जेल में वह डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की तरह ही बागवानी का काम करेगा और सब्जियां, फल और फूल उगाएगा। 

पहले रामपाल को सेंट्रल जेल एक में रखा गया था। उसके बाद उसे सेंट्रल जेल दो में शिफ्ट किया गया। रामपाल को जेल में आने के बाद स्पेशल सेल में रखा गया। वह वहां गुमसुम रहता था। जेल के नियमानुसार विचाराधीन कैदी से कोई काम नहीं करवाया जाता है। कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद कैदी को जेल में कोई काम दिया जाता है और उसे नंबर के रूप में नया नाम दिया जाता है। रामपाल को भी सजा सुनाए जोन के बाद कैदी नंबर के रूप में नया नाम मिल गया है। 

अमर सिंह बोले: बुआ-बबुआ से मोदी बेहतर, 2019 में करूंगा उनके लिए प्रचार

रामपाल केस में सतलोक आश्रम की महिला विंग प्रमुख बबीता उनकी बहन भिवानी निवासी पूनम और उसकी मौसी जींद निवासी सावित्री को भी राजगढ़ रोड स्थित सेंट्रल जेल दो परिसर में बनी महिला जेल में रखा गया है।  

बता दें, हिसार जिले में बरवाला स्थित सतलोक आश्रम के संचालक रामपाल समेत 14 लोगों को एक महिला की हत्या मामले में बुधवार को उम्रकैद की सजा सुनाई गई। विशेष अदालत ने सभी दोषियों पर 2.05 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया। इससे पहले मंगलवार को पांच लोगों की हत्या मामले में अदालत ने रामपाल समेत 15 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। इन सभी आरोपियों को 11 अक्तूबर को दोषी ठहराया था। 

सभी सजाएं साथ चलेंगी
अदालत ने एफआईआर नंबर 430 मामले में दोषियों को भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत उम्रकैद और एक-एक लाख रुपये का जुर्माना, धारा 120बी में उम्रकैद व एक-एक लाख रुपये जुर्माना, धारा 343 के तहत दो साल की कैद और पांच-पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया। सभी सजाएं साथ चलेंगी। 

AMAZON FESTIVE SALE:इन प्रोडक्ट्स पर मिलेगी 90% तक की छूट,जानें

जेल में लगाई अदालत
बुधवार को सेंट्रल जेल नंबर-1 में लगाई गई अदालत में सुबह 10 बजे कार्यवाही शुरू हुई। 11 बजे सेंट्रल जेल नंबर-2 से रामपाल को वहां लाया गया और करीब आधे घंटे के बाद 11.30 पर वापस जेल ले जाया गया। मंगलवार को जिन धाराओं के तहत सजा सुनाई गई थी, बुधवार को भी जज डीआर चालिया ने उन्हीं धाराओं में सजा सुनाई गई। 

सजा को हाईकोर्ट में चुनौती देंगे
रामपाल और अन्य दोषियों को सजा सुनाए जाने के बाद उनके वकीलों ने कहा कि दोनों मामलों में सुनाए गई सजा को वे पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में चुनौती देंगे। कोर्ट से आदेश की प्रति मिलते ही इस दिशा में तैयारी शुरू कर देंगे। 

मेरठ कैंट से ISI के लिए जासूसी के शक में पकड़ा गया आर्मी का जवान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें