फोटो गैलरी

Hindi News हरियाणाहरियाणा: रोहतक में लगातार तीसरे दिन कांपी धरती, 2.4 तीव्रता का भूकंप

हरियाणा: रोहतक में लगातार तीसरे दिन कांपी धरती, 2.4 तीव्रता का भूकंप

हरियाणा के रोहतक में लगातार तीसरे दिन भूकंप के झटके महसूस किए। भूकंपी की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.4 मापी गई है। जानकारी के मुताबिक भूकंप के झटके 9 बजकर 11 मिनट पर महसूस किए गए। बता दें कि इससे पहले...

हरियाणा: रोहतक में लगातार तीसरे दिन कांपी धरती, 2.4 तीव्रता का भूकंप
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 27 Jun 2020 10:57 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के रोहतक में लगातार तीसरे दिन भूकंप के झटके महसूस किए। भूकंपी की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.4 मापी गई है। जानकारी के मुताबिक भूकंप के झटके 9 बजकर 11 मिनट पर महसूस किए गए। बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को भी रोहतक में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

पिछले कुछ दिनों में रोहतक भूकंप का केंद्र बना हुआ है। शुक्रवार को आए भूकंप की तीव्रता 2.8 बताया गया था। भूकंप का केंद्र रोहतक में जमीन से 9 किलोमीटर अंदर था। शुक्रवार को हरियाणा के अलावा लद्दाख में भी भूकंप के झटके महसूस किए है।

बता दें कि एक तरफ दुनिया कोरोना से लड़ रही है तो दूसरी ओर प्रकृति की मार भी झेलनी पड़ रही है। मई महीने से अभी तक देश के अलग-अलग हिस्सों में भूकंप के कई झटके महसूस किए जा चुके हैं। इसमें दिल्ली-एनसीआर भी शामिल है। 

गुजरात में 15 जून को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.5 बताया गया था जबकि भूकंप का केंद्र कच्छ से 15 किलोमीटर दूर रहा। इससे एक दिन पहले 14 जून को कच्छ में 5.5 तीव्रता का भूकंप आया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें