फोटो गैलरी

Hindi News हरियाणाNGT के निर्णय के विरोध में यहां 15 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी ईंट भट्ठे

NGT के निर्णय के विरोध में यहां 15 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी ईंट भट्ठे

हरियाणा में सिरसा जिला ईंट भट्ठा मालिक संघ ने नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के आदेशों के विरोध में अब अपने ईंट भट्ठे अगले साल 15 जनवरी तक बंद रखने का ऐलान किया है।  संघ की शनिवार को सिरसा...

NGT के निर्णय के विरोध में यहां 15 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी ईंट भट्ठे
सिरसा। एजेंसीSun, 29 Jul 2018 08:08 AM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा में सिरसा जिला ईंट भट्ठा मालिक संघ ने नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के आदेशों के विरोध में अब अपने ईंट भट्ठे अगले साल 15 जनवरी तक बंद रखने का ऐलान किया है। 

संघ की शनिवार को सिरसा में प्रधान भीम झूंथरा की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। भीम झूंथरा ने बैठक को सम्बोधित करते हुए सरकार पर ईंट भट्ठा मालिकों का शोषण करने का आरोप लगाया और कहा कि अब सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया है कि ईंट भट्ठे 15 जनवरी 2019 को ही शुरू किए जाएंगे। इससे पूर्व पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में इस शोषण के खिलाफ गुहार लगाई जाएगी। 

संघ अध्यक्ष के अनुसार, एनजीटी ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में ईंट भट्ठा संचालकों के लिए नियम और कायदे बनाए गए थे, लेकिन राज्य सरकर ने इसमें हरियाणा के आठ जिलों को शामिल करा दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री राज्य को प्रदूषण मुक्त बनाना चाहते है। लेकिन प्रदूषण ईंट भट्ठों से नहीं बल्कि पराली और पटाखे जलाने से होता है। सरकार ईंट भठ्ठों को ही प्रदूषण के लिये निशाना बना रही है जो सही नहीं है तथा इसके खिलाफ आवाज उठाई जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें