DA Image
19 फरवरी, 2021|7:20|IST

अगली स्टोरी

महिला पीएसआई की सूझबूझ से बची कारोबारी की जान, चौथी मंजिल से कूदने की दे रहा था धमकी

कहावत है कि, जब तक भगवान चाहेगा तब तक आपका बाल भी बांका नहीं हो सकता है। कुछ ऐसा ही मामला सूरत से सामने आया है। जहां बुधवार रात एक व्यापारी ने मार्केट की चौथी मंजिल से कूदने की धमकी देकर आत्महत्या की कोशिश की। वहीं, पूनागाम थाने की महिला पीएसआई समेत अन्य पुलिसकर्मियों ने सूझबूझ का परिचय देकर उसे सकुशल उतार लिया और थाने ले गए। थाने में की गयी पूछताछ में बताया कि वह बकाया पेमेंट नहीं मिलने पर परेशान था। 

जानकारी के अनुसार, आत्महत्या की कोशिश करने वाला व्यक्ति महेंद्र कुमार (46) भटार साईं नगर सोसायटी का निवासी है। बुधवार की रात वह सरोली एसएमटीएम मार्केट में कपड़ा कारोबारी रजनी वासोया के यहाँ अपना बकाया पैसा लेने गया था, लेकिन रजनी ने फिर से उसे पेमेंट देने से मना करा दिया। अपने बकाया पैसों को लेकर वह कारोबारी से झगड़ने  के बाद दुकान से कैंची उठाकर चौथी मंजिल की खिड़की पर जा बैठा। महेंद्र ने रजनी से कहा कि अगर आज उसे पेमेंट नहीं मिला तो वह यहाँ से कूद जाएगा।

इस बारे में मार्केट के सुरक्षाकर्मी की सूचना पर तुरंत ही पीसीआर वैन में पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसी थाने की महिला पुलिस उपनिरीक्षक डीडी रोहित भी टीम थी, उन्होंने बताया कि, उसकी बात सुनने के बहाने मैं धीरे-धीरे उसके नज़दीक पहुँच गई और हाँथ से कैंची छीनकर उसको अन्दर की तरफ खींच लिया। मेरा इशारा मिलते ही अन्य पुलिसकर्मी भी मदद के लिए आगे आ गए। 

थाने में उसने बताया कि, उसका 20 लाख का पेमेंट बकाया है और लंबे समय से रजनी उसे घुमा रहा है। वहीं जिन लोगों को उसे पेमेंट करना है वे भी उसे लगातार परेशान कर रहे हैं। हालांकि इसके बाद पुलिस उसे थाने ले गई और धारा 151 के तहत हिरासत में ले लिया। इसके बाद पुलिस ने गुरुवार को उसके काउंसलिंग भी करवाई। 

वहीं डीडी रोहित का इस मामले पर कहना है कि, मैं उससे बात करते हुए धीरे-धीरे उसके करीब गई वह शायद मुझे सामान्य महिला समझ रहा था इसलिए उसने कोई हरकत नहीं की। करीब पहुंचने पर मैंने अपनी ट्रेनिंग का फायदा उठाया और फुर्ती से उसका हाथ पकड़ कर खींच खिड़की से अंदर खींच लिया और तब तक अन्य पुलिसकर्मी भी करीब आ गए और उसे काबू कर के नीचे लाया गया।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Woman life saved by the knowledge of women PSI threatening to jump from fourth floor