फोटो गैलरी

Hindi News गुजरात कब होंगी गुजरात की सड़कें ठीक तो उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल ने दिया यह जवाब

कब होंगी गुजरात की सड़कें ठीक तो उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल ने दिया यह जवाब

गुजरात के उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि बारिश में टूटी सूबे की सड़के प्रवासी श्रमिकों के आने के बाद ही ठीक हो सकेंगी। सोमवार को गुजरात विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन पूर्व...

 कब होंगी गुजरात की सड़कें ठीक तो उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल ने दिया यह जवाब
एजेंसी ,अहमदाबादTue, 22 Sep 2020 06:43 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात के उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि बारिश में टूटी सूबे की सड़के प्रवासी श्रमिकों के आने के बाद ही ठीक हो सकेंगी। सोमवार को गुजरात विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी को सदन की ओर से श्रद्धांजलि दी गई।

इसके बाद नितिन पटेल ने पत्रकारों को बताया कि गुजरात में मानसून में खराब हुईं सड़कों को जल्‍द ठीक कर दी जाएंगी। हमारे पास डामर व अन्य सामग्री तैयार है, लेकिन मजदूर नहीं मिल रहे हैं। मजदूरों के आते ही सड़कें ठीक हो जाएंगी। कोरोना महामारी के दौरान काम-धंधे व निर्माण कार्य ठप होने के बाद अधिकार श्रमिक अपने अपने राज्‍यों में जा चुके हैं।

उनके मुताबिक, कुछ श्रमिक वापस लौट आए हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश (यूपी), बिहार, ओडिशा के अधिकांश श्रमिक अब दीपावली के बाद ही लौटेंगे। इसलिए सड़कें व अन्‍य निर्माण कार्य प्रभावित हो रहा है। गौरतलब है कि गुजरात में बीते पांच साल में सड़क पर बने गड्ढों के कारण हुए हादसों में 479 लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं, गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्या 124767 हो गई है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 1430 नए केस सामने आए हैं, वही 17 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। राज्य में कोरोना से अब तक 3339 लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले अमदाबाद में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1786 है। अहमदाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या 35119 है।

सूरत में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 26522 है तथा मरने वालों की संख्या 737 हो गई है। वडोदरा में कोरोना संक्रमित की संख्या 10877 पहुंच गई है तथा मौत का आंकड़ा 166 है। उधर, राजकोट में कोरोना संक्रमित की संख्या 78 79 हो चुकी है तथा कोरोना से मरने वालों की संख्या 124 हो गई है।

000000000000000000

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें