DA Image
27 अक्तूबर, 2020|2:25|IST

अगली स्टोरी

कोरोना महामारी के चलते अब शार्ट टूर पैकेज की तैयारी में ट्रैवल्स एजेंसियां

कोरोना की वजह से टूरिज्म इंडस्ट्री  पूरे देश में बुरे दौर से गुजर रही है। अब इसे संकट से उबारने के लिए ट्रैवल्स एजेंसियां शार्ट टूर पैकेज पर डिस्काउंट देने का प्लान तैयार कर रही है। कोरोना ने टूरिज्म बिजनेस को पूरी तरह से बेहाल कर दिया है।  हर साल गणेशोत्सव खत्म होते ही गुजरात के तमाम प्रमुख शहरों से दिवाली अवकाश के लिए टूर पैकेज की बुकिंग शुरू हो जाती थी।

ट्रैवल्स एजेंसियों की माने तो इस साल पिछले साल के मुकाबले 10 प्रतिशत भी बुकिंग नहीं हुई,  जो बुकिंग मिली हैं वे अधिकतर शार्ट डिस्टेंस टूर पैकेज की हैं।  लॉन्ग डिस्टेंस वाले सभी पैकेजों में कोई बुकिंग नहीं हुई है।  अब एजेंसियां शार्ट टूर प्लान कर रही हैं।  इसके लिए अखिल गुजरात वाहन संचालक महामंडल ट्रैवल्स एजेंसियों से बातचीत कर रहा है। अगले दो दिनों में इस पर फैसला किया जा सकता है।

कोरोना महामारी के लॉकडाउन के बाद सरकार द्वारा जारी किए गए अनलॉक के बाद लगभग सभी टूर डेस्टिनेशन खुल चुके हैं इसके बावजूद इस बार टूर के प्रति लोगों में आकर्षण नहीं दिख रहा है। टूर्स एंड ट्रैवल्स एजेंसियों की मानें तो इसका कारण कोरोना और सोशल डिस्टेंसिंग तो है ही साथ ही अभी भी कई राज्यों में कई तरह की पाबंदियां हैं। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग के कारण बसों में कम यात्री और ज्यादा किराया है। इन्हीं कारणों से यात्री लंबे टूर से बच रहे है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Travel agencies now preparing short tour packages due to Corona epidemic