फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News गुजरातदिल्ली-NCR के बाद अब गुजरात में बम का खौफ, अहमदाबाद के स्कूलों में धमकी भरे ईमेल

दिल्ली-NCR के बाद अब गुजरात में बम का खौफ, अहमदाबाद के स्कूलों में धमकी भरे ईमेल

दिल्ली- एनसीआर के बाद अब गुजरात के स्कूलों में धमकी भरे मेल भेजे गए हैं। जानकारी के मुताबिक, अब तक करीब 7 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है।

दिल्ली-NCR के बाद अब गुजरात में बम का खौफ, अहमदाबाद के स्कूलों में धमकी भरे ईमेल
Devesh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,अहमदाबादMon, 06 May 2024 12:32 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली- एनसीआर के बाद अब गुजरात के स्कूलों में धमकी भरे ईमेल भेजे गए हैं। जानकारी के मुताबिक, अब तक करीब 7 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। बम निरोधक दस्ते को तैनात कर दिया गया है। दरअसल, 1 मई को राजधानी दिल्ली और आसपास के जिलों के 200 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी भेजी गई थी। इससे बड़े पैमाने पर पैनिक की स्थिति बन गई थी। ऐसे में इस घटना के महज चार दिन बाद दोबारा एक साथ कई स्कूलों को धमकी भरे ईमेल भेजे गए हैं।

हाई प्रोफाइल स्कूलों को धमकी
दिल्ली- एनसीआर जैसा पैटर्न अहमदाबाद में भी देखने को मिल रहा है। शहर के हाई प्रोफाइल स्कूलों में धमकी भरे ईमेल भेजे गए हैं। 'इंडिया टुडे' की रिपोर्ट के मुताबिक, करीब 7 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी भेजी गई है। ईमेल देखने के बाद दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) और आनंद निकेतन जैसे स्कूलों ने पुलिस से संपर्क किया है। पुलिस की टीमें इन स्कूलों में पहुंच गईं हैं। बम निरोधक दस्ते को भी तैनात किया गया है। दरअसल, दिल्ली- एनसीआर में भी शुरुआत में यह बताया जा रहा था कि तीन स्कूलों को उड़ाने की धमकी मिली है, लेकिन कुछ ही घंटों में यह आंकड़ा 200 के पार चला गया। 

वोटिंग के एक दिन पहले धमकी वाले ईमेल
दरअसल, कल (7 मई) को गुजरात की सभी सीटों पर वोटिंग होनी है। ऐसे में मतदान के ठीक एक दिन पहले स्कूलों को ये धमकी भरे ईमेल भेजे गए हैं। बताया जा रहा है कि विदेशी डोमेन से ईमेल भेजा गया है। पुलिस जांच में जुट गई है। बता दें कि दिल्ली- एनसीआर के स्कूलों में भी विदेशी डेमोन से ईमेल भेजा गया था। बम की धमकी से पैनिक का माहौल बन गया था। सभी छात्र-छात्राओं को वापस घर भेज दिया गया। 

ईमेल का रूस से कनेक्शन
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दिल्ली- एनसीआर के स्कूलों में जो धमकी भरे मेल आए थे उन्हें रूस से भेजा गया था। दरअसल, ईमेल की भाषा काफी नफरती थी। साथ ही एक ही ईमेल सभी स्कूलों को भेजा गया था। यही पैटर्न गुजरात के अहमदाबाद में भी देखने को मिल रहा है। अभी तक 6-7 स्कूलों को लेकर जानकारी सामने आई है।