फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News गुजरातजिस चोर के पास मिले 20 लाख के मोबाइल, उसे मिलती थी 25 हजार सैलरी; फोन उड़ाने विदेश तक गए

जिस चोर के पास मिले 20 लाख के मोबाइल, उसे मिलती थी 25 हजार सैलरी; फोन उड़ाने विदेश तक गए

गुजरात के अहमदाबाद में लोकल क्राइम ब्रान्च ने मोबाइल चोरी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। खुलासा हुआ कि दोनों से यह काम सैली देकर कराया जा रहा था। इनके कब्जे से 20 लाख के फोन मिले हैं।

जिस चोर के पास मिले 20 लाख के मोबाइल, उसे मिलती थी 25 हजार सैलरी; फोन उड़ाने विदेश तक गए
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,अहमदाबादTue, 13 Feb 2024 03:14 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात के अहमदाबाद में लोकल क्राइम ब्रान्च ने मोबाइल चोरी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में खुलासा हुआ कि दोनों से यह काम सैली देकर कराया जा रहा था। झारखंड के रहने वाले दोनों युवकों को हर महीने 25-25 हजार रुपए सैलरी मिलती थी। इनके कब्जे से करीब 20 लाख रुपए कीमत के फोन बरामद किए गए हैं।

क्राइन ब्रान्च ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनकी पहचान अविनाश महतो (19) और श्याम कुर्मी (26) निवासी झारखंड के रूप में हुई है। पूछताछ में पता चला कि दोनों को अविनाश के बड़े भाई पिंटू महतो और राहुल महतो ने चोरी के लिए नौकरी पर रखा था। इन्हें फोन चोरी के लिए नेपाल और बांग्लादेश तक भेजा गया था। 

झारखंड में मजदूरी करने वाले श्याम और अविनाश को मोबाइल चोरी की बकायदा 45 दिन की ट्रेनिंग भी दी गई थी। दोनों एक साथ मिलकर भीड़भाड़ वाले इलाकों में चोरी करते थे। इनमें से एक किसी का ध्यान भटकता था तो दूसरा मोबाइल चोरी करके भाग जाता था। आरोपियों ने स्वीकार किया कि वे अहमदाबाद, गांधीनगर, वडोदरा, आनंद और राजकोट में फोन चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके थे। पुलिस ने इन इलाकों में मोबाइल चोरी के 19 केस दर्ज किए थे। आरोपियों ने बताया कि उन्हें सूरत में रेलवे स्टेशन के पास रहने का ठिकाना दिया गया था। साथ में उन्हें हर महीने 25 हजार रुपये सैलरी दी जाती थी। वह चोरी करके पूरा माल अपने मालिकों को देते थे।