फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातसूरत केमिकल प्लांट में लगी आग में 7 लोगों की जलकर मौत, पुलिस को 24 घंटे बाद मिले कंकाल

सूरत केमिकल प्लांट में लगी आग में 7 लोगों की जलकर मौत, पुलिस को 24 घंटे बाद मिले कंकाल

सूरत के प्रभारी मुख्य अग्निशमन अधिकारी बसंत पारीक ने कहा कि केमिकल प्लांट  में बुधवार देर रात करीब दो बजे एक बड़े टैंक में रखे ज्वलनशील रसायनों के रिसाव के बाद हुए विस्फोट के बाद आग लग गई।

सूरत केमिकल प्लांट में लगी आग में 7 लोगों की जलकर मौत, पुलिस को 24 घंटे बाद मिले कंकाल
Aditi Sharmaलाइव हिंदुस्तान,सूरतThu, 30 Nov 2023 12:32 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात के सूरत शहर में एक  केमिकल प्लांट में आग लगने के एक दिन बाद, गुरुवार तड़के सात लापता लोगों के शव बरामद किए गए। सूरत कलेक्टर आयुष ओक ने कहा कि एथर इंडस्ट्रीज लिमिटेड के केमिकल प्लांट में मृत पाए गए सात लोगों में से एक कंपनी का कर्मचारी था, जबकि छह अन्य कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे थे। 

इस घटना के 24 घंटे बाद 7 कंकाल बरामद किए गए हैं। इन कंकालों से ही सातों लोगों की पहचान की गई। एक पुलिस अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि हमें घटनास्थल से 7 लोगों के कंकाल मिले हैं। जानकारी के मुताबिक घटना केमिकल फैक्ट्री में आग रात दो बजे लगी। उस वक्त 100 से ज्यादा मजदूर नाइट ड्यूटी पर थे।   

वहीं कलेक्टर ने कहा, फैक्टरी परिसर में तलाशी अभियान के दौरान अधिकारियों को सात श्रमिकों के शव मिले जो बुधवार को प्लांट में लगी आग के बाद लापता हो गए थे। मृतकों की पहचान दिव्येश पटेल (कंपनी कर्मचारी), संतोष विश्वकर्मा, सनत कुमार मिश्रा, धर्मेंद्र कुमार, गणेश प्रसाद, सुनील कुमार और अभिषेक सिंह के रूप में की गई है। कलेक्टर ने कहा कि घटना में घायल हुए 24 लोगों का फिलहाल अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

सूरत के प्रभारी मुख्य अग्निशमन अधिकारी बसंत पारीक ने पहले कहा कि केमिकल प्लांट  में बुधवार देर रात करीब दो बजे एक बड़े टैंक में रखे ज्वलनशील रसायनों के रिसाव के बाद हुए विस्फोट के बाद आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन अभियान में करीब 15 दमकल गाड़ियां लगाई गईं, जो नौ घंटे तक आग बुझाने की कोशिशों में लगी रहीं।

29 नवंबर को स्टॉक एक्सचेंजों को सौंपे गए एक बयान में, कंपनी ने कहा, '... हम सूचित करते हैं कि प्लॉट नंबर 8203, जीआईडीसी सचिन, सूरत में कंपनी के विनिर्माण स्थल पर आज सुबह आग लगने की घटना की सूचना मिली थी। इसमें कहा गया था कि लगभग 25 लोगों के घायल होने की सूचना है।'
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें