फोटो गैलरी

Hindi News गुजरात'11 जगह रखे हैं बम', RBI को धमकी भरा ईमेल भेजने वाला आरोपी वडोदरा से गिरफ्तार; पूछताछ जारी

'11 जगह रखे हैं बम', RBI को धमकी भरा ईमेल भेजने वाला आरोपी वडोदरा से गिरफ्तार; पूछताछ जारी

मेलर ने आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की मांग करते हुए आरोप लगाया कि वे भारत के इतिहास के सबसे बड़े घोटाले में शामिल थे।

'11 जगह रखे हैं बम',  RBI को धमकी भरा ईमेल भेजने वाला आरोपी वडोदरा से गिरफ्तार; पूछताछ जारी
Swati Kumariलाइव हिन्दुस्तान,वडोदराWed, 27 Dec 2023 03:40 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को धमकी भरा ईमेल भेजने वाले आरोपी पर मुंबई पुलिस ने शिकंजा कसा है। आरोपी को गुजरात के वडोदरा से गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी के बाद क्राइम ब्रांच की टीम उससे पूछताछ कर रही है। दरअसल, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) को एक धमकी भरा मेल मिला। इसमें रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के मुंबई कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। मेल में कहा गया है कि मुंबई में कुल 11 जगहों पर बम लगे हैं। पुलिस ने इस जगहों की जांच की लेकिन अभी तक कुछ नहीं मिला है। इसके बाद भी मुंबई पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। यह धमकी भारत की वित्तीय राजधानी में नए साल के जश्न से पहले आई है।

मेलर ने आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की मांग करते हुए आरोप लगाया कि वे भारत के इतिहास के सबसे बड़े घोटाले में शामिल थे।

मुंबई पुलिस के अनुसार ईमेल में आरबीआई ऑफिस के साथ एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक में बम रखने की बात कही गई थी। सभी स्थानों की जांच की जा चुकी है। मेल में आरबीआई के गर्वनर शक्तिकांत दास और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से इस्तीफा देने की मांग की गई हौ।

पुलिस के मुताबिक, आरबीरआई को यह धमकी भरा मेल दोपहर में डेढ़ बजे मिला था। इसमें 11 स्थानों पर बम रखने का हवाला देते हुए चेतावनी दी गई थी। मुंबई पुलिस ने मेल में लिखे स्थानों की जांच के बाद एमआरए मार्ग थाना में एक शिकायत भी दर्ज की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें