फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News गुजरातगुजरात के इन 2 जिलों के बीच ब्लॉक रहेगा रेलवे रूट, कई ट्रेनें निरस्त; क्या है वजह

गुजरात के इन 2 जिलों के बीच ब्लॉक रहेगा रेलवे रूट, कई ट्रेनें निरस्त; क्या है वजह

भारतीय रेलवे ने सोमवार को बड़ा अपडेट जारी करते हुए बताया कि गुजरात के दो जिलों के बीच रेलवे रूट बाधित रहेगा। इस दौरान कुछ ट्रेनें निरस्त रहेंगी। रेलवे ने इसकी वजह भी बताई है। आइये जानते हैं।

गुजरात के इन 2 जिलों के बीच ब्लॉक रहेगा रेलवे रूट, कई ट्रेनें निरस्त; क्या है वजह
railway passengers big relief trains on up delhi bihar routes ran on time some late
Mohammad Azamवार्ता,अहमदाबादMon, 24 Jun 2024 10:01 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम रेलवे में गुजरात के अहमदाबाद मंडल के महेसाणा-पालनपुर सेक्शन में दोहरीकरण काम के लिए ब्लॉक के कारण कुछ ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। मंडल रेल प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि महेसाणा-पालनपुर सेक्शन में कामली-सिद्धपुर स्टेशनों के बीच डबल ट्रेक (दोहरिकरण) काम के लिए 25 जून को ब्लॉक लिया जा रहा है जिसके कारण कुछ ट्रेनें पूर्णतः निरस्त, कुछ आंशिक निरस्त और कुछ ट्रेनें परिवर्तित मार्ग से चलेगी।

पूरी तरह निरस्त ट्रेन
25 जून की ट्रेन संख्या 09437 महेसाणा-आबूरोड डेमू स्पेशल ट्रेन और 26 जून की ट्रेन संख्या 09438 आबूरोड-महेसाण डेमू स्पेशल ट्रेन निरस्त रहेगी। इस दौरान कुछ ट्रेनें आंशिक रूप से भी निरस्त रहेंगी।

आंशिक निरस्त ट्रेन
25 जून को जोधपुर से चलने वाली ट्रेन संख्या 14821 जोधपुर-साबरमती एक्सप्रेस आबूरोड स्टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट होगी तथा यह ट्रेन आबूरोड-साबरमती के बीच आंशिक निरस्त रहेगी। 26 जून को साबरमती से चलने वाली ट्रेन संख्या 14822 साबरमती-जोधुपर एक्सप्रेस आबूरोड से शॉर्ट ओरिजिनेट होगी तथा यह ट्रेन साबरमती-आबूरोड के बीच आंशिक निरस्त रहेगी।

परिवर्तित मार्ग से 25 जून को चलने वाली ट्रेनें
साबरमती से चलने वाली ट्रेन संख्या 20939 साबरमती-सुल्तानपुर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग वाया महेसाणा-पाटन-भीलड़ी-पालनपुर के रास्ते चलेगी। साबरमती से चलने वाली ट्रेन संख्या 19411 साबरमती-दौलतपुर चौक एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग वाया महेसाणा-पाटन-भीलड़ी-पालनपुर के रास्ते चलेगी। यह ट्रेन उंझा और सिद्धपुर स्टेशनों पर नहीं जाएगी। गांधीनगर केपिटल से चलने वाली ट्रेन संख्या 19223 गांधीनगर केपिटल-जम्मूतवी एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग वाया महेसाणा-पाटन-भीलड़ी-पालनपुर के रास्ते चलेगी। यह ट्रेन उंझा और सिद्धपुर स्टेशनों पर नहीं जाएगी। अहमदाबाद से चलने वाली ट्रेन संख्या 19031 अहमदाबाद-योगनगरी ऋषिकेश एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग वाया महेसाणा-पाटन-भीलड़ी-पालनपुर के रास्ते चलेगी। यह ट्रेन उंझा और सिद्धपुर स्टेशनों पर नहीं जाएगी।

साबरमती से चलने वाली ट्रेन संख्या 14822 साबरमती-जोधपुर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग वाया महेसाणा-पाटन-भीलड़ी-पालनपुर के रास्ते चलेगी। यह ट्रेन उंझा, सिद्धपुर, छापी और उमरदाशी स्टेशनों पर नहीं जाएगी। उन्होंने रेल यात्रियों से निवेदन किया है कि वे उपरोक्त फेरबदल को ध्यान में रखकर अपनी यात्रा जारी रखें।