फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातचाय व्‍यापारियों को लेकर राहुल गांधी के बयान से गरमाई गुजरात की सियासत, CM रुपाणी बोले- जनता कांग्रेस को जवाब देगी

चाय व्‍यापारियों को लेकर राहुल गांधी के बयान से गरमाई गुजरात की सियासत, CM रुपाणी बोले- जनता कांग्रेस को जवाब देगी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के द्वारा असम की चुनावी सभा में गुजरात के चाय व्‍यापारियों को लेकर दिए गए बयान से गुजरात के चुनावी माहौल की गर्म सियासत में घी का काम किया है साथ ही गांधी के बयान के...

चाय व्‍यापारियों को लेकर राहुल गांधी के बयान से गरमाई गुजरात की सियासत, CM रुपाणी बोले- जनता कांग्रेस को जवाब देगी
The Pebble,अहमदाबाद।Tue, 16 Feb 2021 03:02 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के द्वारा असम की चुनावी सभा में गुजरात के चाय व्‍यापारियों को लेकर दिए गए बयान से गुजरात के चुनावी माहौल की गर्म सियासत में घी का काम किया है साथ ही गांधी के बयान के कारण भाजपा ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते हुए राहुल से माफी मांगने की मांग की है। इस बयानबाजी के सिलसिले में अब सीएम विजय रूपाणी और प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने एंट्री मारते हुए इस बयान को शर्मनाक और गुजरात का अपमान करने वाला बताया है।

मुख्‍यमंत्री ने एक ट्विटर संदेश जारी करते हुए कहा कि राहुल गांधी का बयान गुजरातियों के बारे में उनकी नफरत को बयां करता है और मुझे लगता है कि आगामी चुनावों में राज्य की जनता कांग्रेस को जवाब देगी।

दरअसल, असम की चुनावी सभा में राहुल गांधी ने चाय बागानों के श्रमिकों के मेहनताना को लेकर कहा था कि उन्‍हें 165 रुपये मजदूरी मिलती है, जबकि गुजरात के व्‍यापारियों को चाय का बागान। राहुल ने कहा कि गुजरात के व्‍यापारियों से वसूल कर वे श्रमिकों को साढ़े तीन सौ रुपये से अधिक मजदूरी दिलाएंगे। भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष सीआर पाटिल ने इसे गुजरात के लिए अपमानजनक बताया है। पाटिल का कहना है कि राहुल बार-बार अपने बयानों से गुजरात तथा गुजरातियों का अपमान करते रहते हैं।

इसके अलावा भाजपा के प्रदेश प्रवक्‍ता आइके जाडेजा के नेतृत्‍व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद के पालडी स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर विरोध जताया। जाडेजा ने राहुल गांधी से इस बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग रखी है। 

गौरतलब है कि  गुजरात में छह महानगर पालिका, 81 नगर पालिका, 31 जिला पंचायत व 231 तहसील पंचायत के चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में राहुल का यह बयान प्रदेश में कांग्रेस को भारी पड़ सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें