फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातकांग्रेस में मुझे गाली देने की होड़, इनके कीचड़ में खिलाएंगे कमल; पीएम नरेंद्र मोदी का पलटवार

कांग्रेस में मुझे गाली देने की होड़, इनके कीचड़ में खिलाएंगे कमल; पीएम नरेंद्र मोदी का पलटवार

गुजरात चुनाव के पहले चरण के मतदान के बीच पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस में मुझे गाली देने की होड़ चलती है। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस चाहे जितना कीचड़ उछाल ले। कीचड़ में ही तो कमल खिलता है।

कांग्रेस में मुझे गाली देने की होड़, इनके कीचड़ में खिलाएंगे कमल; पीएम नरेंद्र मोदी का पलटवार
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,अहमदाबादThu, 01 Dec 2022 12:32 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेताओं के बयानों पर पलटवार किया है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस में मेरे ऊपर कीचड़ उछालने की प्रतियोगिता चलती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में मुझे गाली देने की होड़ चलती है। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस चाहे जितना कीचड़ उछाल ले। कीचड़ में ही तो कमल खिलता है। गुरुवार को अहमदाबाद पहुंचे पीएम मोदी का यह बयान मल्लिकार्जुन खड़गे की उस टिप्पणी का जवाब माना जा रहा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि नगर निगम, विधानसभा या फिर लोकसभा चुनाव हो, सब जगह पीएम नरेंद्र मोदी नजर आते हैं। क्या वह 100 सिरों वाले रावण की तरह हैं, जो इतनी जगहों पर नजर आते हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे की इस टिप्पणी को भाजपा ने मुद्दा बना लिया और पीएम नरेंद्र मोदी का अपमान करार दिया। यही नहीं पीएम मोदी की इस टिप्पणी को उसने गुजराती अस्मिता से भी जोड़ दिया है। इससे पहले कांग्रेस के सीनियर नेता मधुसूदन मिस्त्री ने भी गुजरात चुनाव में पीएम मोदी को औकात दिखाने जैसा बयान दे दिया था, जिस पर विवाद छिड़ गया था। यही नहीं खुद पीएम मोदी ने एक चुनावी सभा में इस पर जवाब देते हुए कहा था कि कांग्रेस कभी मुझे नीच कहती है तो कभी औकात दिखाने की बात करती है।

इस बीच अमित शाह ने भी खड़गे के बयान पर कहा है कि पीएम मोदी के अपमान का जवाब जनता देगी। बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान ही नरेंद्र मोदी ने नया नारा देते हए कहा था कि यह गुजरात मैंने बनाया। उनके इस नारे और लगातार रैलियों के चलते वह गुजरात चुनाव में केंद्र बिंदुु बन गए हैं। हालांकि आम आदमी पार्टी से लेकर कांग्रेस तक सभी उन पर सीधा हमला बोलने से बचते रहे हैं, लेकिन खड़गे के बयान ने इसके बाद भी भाजपा को जरूर एक मौका दे दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें