फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातPM मोदी का गुजरात दौरा; 44 सौ करोड़ की योजनाओं की होगी शुरुआत, 19 हजार को घर का आवंटन

PM मोदी का गुजरात दौरा; 44 सौ करोड़ की योजनाओं की होगी शुरुआत, 19 हजार को घर का आवंटन

शुक्रवार को पीएम मोदी गुजरात दौरे पर होंगे। इस दौरान वहां 4,400 करोड़ रुपए की योजनाओं की शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी केंद्र सरकार की आवास योजना के तहत बने मकानों का आवंटन करेंगे।

PM मोदी का गुजरात दौरा; 44 सौ करोड़ की योजनाओं की होगी शुरुआत, 19 हजार को घर का आवंटन
Mohammad Azamभाषा,अहमदाबादThu, 11 May 2023 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

शुक्रवार को पीएम मोदी गुजरात दौरे पर होंगे। इस दौरान वहां 4,400 करोड़ रुपए की योजनाओं की शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी केंद्र सरकार की आवास योजना के तहत बने मकानों का आवंटन करेंगे। शुक्रवार को पीएम मोदी 19,000 हजार लाभार्थियों को प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि मोदी गांधीनगर में अखिल भारतीय शिक्षा संघ अधिवेशन में शामिल होंगे और इस दौरान गिफ्ट सिटी का भी दौरा करेंगे।

बयान में कहा गया है कि गांधीनगर में कार्यक्रम के दौरान मोदी 2,450 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इनमें नगर विकास विभाग, जल आपूर्ति विभाग, सड़क एवं परिवहन विभाग और खान एवं खनिज विभाग की परियोजनाएं शामिल हैं। वह कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण और शहरी) के लाभार्थियों को चाबियां भी सौंपेंगे। इन परियोजनाओं का कुल परिव्यय लगभग 1,950 करोड़ रुपये है।

बयान में कहा गया है कि गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक सिटी (गिफ्ट सिटी) की अपनी यात्रा के दौरान मोदी वहां की मौजूदा विभिन्न परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा करेंगे। इस दौरान वह अधिकारियों से संवाद भी करेंगे और उनके अनुभव और भविष्य की योजनाओं को समझेंगे। अखिल भारतीय शिक्षा संघ अधिवेशन, अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक महासंघ का 29वां द्विवार्षिक सम्मेलन है। इस सम्मेलन का विषय शिक्षक शिक्षा को बदलने के केंद्र में हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें