फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातगुजरात के लोगों को PM मोदी का तोहफा, 1 लाख से ज्यादा परिवारों को होगा फायदा; एक और बड़ा वादा

गुजरात के लोगों को PM मोदी का तोहफा, 1 लाख से ज्यादा परिवारों को होगा फायदा; एक और बड़ा वादा

शनिवार के दिन पीएम मोदी ने गुजरात के सवा लाख से ज्यादा घरों का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने गुजरात के सभी लोगों को पक्की छत देने का भी वादा किया। पीएम मोदी ने और क्या कहा?

गुजरात के लोगों को PM मोदी का तोहफा, 1 लाख से ज्यादा परिवारों को होगा फायदा; एक और बड़ा वादा
Mohammad Azamवार्ता,अहमदाबादSat, 10 Feb 2024 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

धानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को गुजरात के 1 लाख से ज्यादा परिवारों को खुशी की वजह दे दी। मोदी ने वर्चुअल माध्यम से गुजरात के एक लाख से ज्यादा आवासों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने इस अवसर पर कहा किसी भी गरीब के लिए उसका अपना घर, उसके उज्ज्वल भविष्य की गारंटी होता है। लेकिन समय के साथ परिवार बढ़ रहे हैं, इसलिए नए घरों की जरूरत भी बढ़ती जा रही है। 

एक और बड़ा वादा
हमारी सरकार का प्रयास है कि हर किसी के पास पक्की छत हो, अपना खुद का घर हो, अपने सपनों के लिए एक उत्तम आशियाना हो। इस दौरान उन्होंने कहा कि इसी सोच के साथ आज गुजरात के सवा लाख से अधिक, कोई कल्पना कर सकता है, पूरे देश में भी कभी इतने आंकड़े का काम नहीं हुआ होगा। आज सवा लाख मकानों में ऐसा माहौल है जैसे कि दिवाली आई हो दिवाली। अयोध्या में प्रभु श्री राम को जैसे घर मिला और गांव गांव आप सबको घर मिला। पीएम मोदी ने कहा कि आज जिन परिवार को घर मिला है, उन सब परिवारजनों को मेरी तरफ से बहुत-बहुत बधाई और बहुत-बहुत शुभकामनाएं। जब ऐसे काम होते हैं, तभी देश कहता है- मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी।

वर्चुअल माध्यम से घरों का शिलान्यास करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि आज इस कार्यक्रम में बनासकांठा के लोग बड़ी संख्या में जुड़े हैं। साथ-साथ मुझे बताया गया 182 विधानसभा क्षेत्रों में, हर विधानसभा क्षेत्र में हजारों लोग इकठ्ठा हुए हैं। मैं गुजरात भाजपा के लोगों को, गुजरात की जनता को, गुजरात की सरकार को इतने बड़े आयोजन के लिए भी बधाई देता हूं। मैं यहां टीवी पर अलग-अलग स्थान के लोगों को देख रहा हूं, अलग-अलग स्थान के अलग-अलग लोगों के बहुत पुराने चेहरों के मुझे आज यहां दूर से दर्शन करने का मौका मिल रहा है। उन्होंने कहा कि दूर-दूर, सुदूर के सब इलाके दिखा दिए जा रहे हैं मुझे। कितना बड़ा भव्य कार्यक्रम, मैंने सालों तक संगठन का काम किया है, तो मुझे मालूम है कि एक साथ इतने स्थानों पर लाखों लोगों को एकत्र करना, ये मामूली काम नहीं है। आप सब इतनी बड़ी तादाद में हमें आशीर्वाद देते हैं, ये हमारी संकल्पशक्ति को और मजबूत करता है। आपकी संकल्पशक्ति को हम महसूस कर रहे हैं। 

भाषण के दौरान पीएम मोदी ने यह भी कहा कि हमारा बनासकांठा जिला यानी हमारा पूरा उत्तर गुजरात अपने यहां तो पानी के घडे लेकर दो-दो किलोमीटर जाना पड़ता था। लेकिन हमारे उत्तर गुजरात के किसानो ने 'पर ड्राप मोर क्राप', टपक सिंचाई, आधुनिक सिंचाई यानि ऐसे-ऐसे नए इनिशिएटिव लिए, उसके कारण आज खेती के क्षेत्र में भी हमारा मेहसाणा हो, अम्बाजी हो, पाटन हो, ये सारा इलाका नई ऊंचाई पर पहुंच रहा है। मुझे अंबाजी धाम में हो रहे विकास कार्यों को देखकर बहुत खुशी हुई। आने वाले समय में यहां भक्तों और पर्यटकों की संख्या में भारी बढ़ोतरी होगी। अब देखिए तारंगाहिल उसमें प्रगति हो रही है, अम्बाजी बहुत तेजी से प्रगति हो रही है, खास बात जो नई रेल लाइन आ रही है ना उसके कारण आबू रोड तक यानि अहमदाबाद से आबू रोड तक एक नई ब्रॉड गेज लाइन मिलेगी, ये काम तो आपको याद है ना, अंग्रेजों के जमाने में 100 साल पहले इसकी योजना बनी थी। लेकिन 100 साल तक इसको डिब्बे में डाल दिय गया, नहीं किया गया, आज 100 साल के बाद हो रहा है ये काम।

इस परियोजना से बड़ी संख्या में रोजगार के नए मौके बनेंगे। इस परियोजना के निर्माण से अजितनाथ जैन टेम्पल तक पहुंचना आसान हो जाएगा। अम्बाजी जी माता के मंदिर तक सुगम रेल कनेक्टिविटी मिलेगी। अभी तो मैंने अखबार में पढा, मैं जब था वहां था, मुझे भी उतना ज्ञान नहीं था। मेरा गांव वडनगर अभी सब लोगों के खोज करके निकाला है। करीब-करीब तीन हजार साल से जीवंत गांव दुनिया के लोगों के लिए अजूबा है, कहते है बहुत बड़ी मात्रा में टूरिस्ट पहले हाटकेश्वर आते थे, अब ये पुरानी चीजें देखने के लिए आते हैं। इधर अम्बाजी, पाटन, तारंगाजी यानि एक प्रकार से पूरा एक क्षेत्र जैसे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया है। ये हमारा उत्तर गुजरात भी चाहे नडाबेट जाने के लिए आजकल दौड़ता है। चारों तरफ विकास ही विकास नजर आ रहा है। नॉर्थ-गुजरात को इसके कारण बहुत लाभ होने वाल है। विकास की नई ऊंचाइयों को पार करने वाला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें