फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News गुजरातगुजरात में खुले बोरवेल में गिरी डेढ़ साल की बच्ची, 50 फीट की गहराई में फंसी; बचाव कार्य जारी

गुजरात में खुले बोरवेल में गिरी डेढ़ साल की बच्ची, 50 फीट की गहराई में फंसी; बचाव कार्य जारी

बच्ची के हाथ और पैर नीचे की ओर फंसे हैं,लेकिन उसका चेहरा ऊपर की ओर दिख रहा है, जिससे वह आसानी से सांस ले पा रही है। उसे ऑक्सीजन दिया जा रहा है। उसको सिर से पकड़ कर ऊपर करने की कोशिशें जारी हैं।

गुजरात में खुले बोरवेल में गिरी डेढ़ साल की बच्ची, 50 फीट की गहराई में फंसी; बचाव कार्य जारी
Sourabh JainANI,अमरेली, गुजरातFri, 14 Jun 2024 11:44 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात में अमरेली जिले के सुरगापारा गांव में शुक्रवार दोपहर को डेढ़ साल की एक बच्ची खुले बोरवेल में जा गिरी। बताया जा रहा है कि इस बोरवेल में बच्ची 45 से 50 फीट की गहराई पर फंसी हुई है। हादसे की सूचना मिलने पर स्थानीय प्रशासन और पुलिस के साथ ही NDRF की टीम भी मौके पर पहुंची। फिलहाल सभी टीमें मौके पर मौजूद हैं और बचाव अभियान जारी है। बच्ची को बाहर निकालने के लिए फिलहाल गड्ढे के आसपास खुदाई का काम किया जा रहा है।

बचाव कार्य के बारे में जानकारी देते हुए अग्निशमन अधिकारी एचसी गढ़वी ने कहा, 'करीब 12:30 बजे सूचना मिली थी की एक बच्ची जो करीब डेढ़ साल की है वो बोरवेल में गिर गई है। तुरंत हमारी रेस्क्यू टीम यहां पहुंची। हमने कैमरे से देखा कि बोरवेल करीब 45 फीट गहरा है। बच्ची को सांस देने के लिए ऑक्सीजन दिया जा रहा है। बच्ची के हाथ और पैर नीचे की ओर फंसे हैं। ऊपर की ओर उसका चेहरा दिख रहा है। उसको सिर से पकड़ कर ऊपर करने की कोशिशें जारी हैं।'

प्राप्त जानकारी के अनुसार बच्ची के माता-पिता मजदूरी का काम करते हैं और घटना के वक्त सुरगापारा गांव के वाडी इलाके में वे अपने काम में व्यस्त थे। इसी दौरान बच्ची खेलते-खेलते खुले बोरवेल में जा गिरी। बच्ची के पिता करणभाई ने कहा कि हम कपास लगा रहे थे, सुबह दस बजे बच्ची रो रही थी तो मैं उसे दूध पिलाने आया था। बाद में वह ग्यारह बजे उठी तो चार-पांच बच्चियों के साथ खेल रही थीं। खेलते-खेलते जब वह बोरवेल में गिर गई तो बाकी लड़कियां चिल्लाईं और हम दौड़कर आए।