फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातजूनागढ़ में भड़काऊ भाषण देने वाला मौलाना मुंबई से गिरफ्तार, गुजरात ATS का ऐक्शन

जूनागढ़ में भड़काऊ भाषण देने वाला मौलाना मुंबई से गिरफ्तार, गुजरात ATS का ऐक्शन

मुंबई के रहने वाले इस्लामिक उपदेशक मुफ्ती सलमान अजहरी 31 जनवरी की रात को यहां 'बी' डिवीजन पुलिस थाने के पास एक खुले मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित किया था।

जूनागढ़ में भड़काऊ भाषण देने वाला मौलाना मुंबई से गिरफ्तार, गुजरात ATS का ऐक्शन
Swati Kumariलाइव हिन्दुस्तान,जूनागढ़Sun, 04 Feb 2024 08:58 PM
ऐप पर पढ़ें

जूनागढ़ में भड़काऊ भाषण देने वाले मौलाना मुफ़्ती सलमान अजहरी गुजरात ATS ने हिरासत में ले लिया है। उनके खिलाफ यह कार्रवाई हेट स्पीच के मामले में की गई है। मौलाना को मुंबई के घाटकोपर इलाके से पकड़ा गया। मुफ़्ती सलमान अजहरी पर धारा 153A, 505, 188, 114 के तहत मामला दर्ज किया है। इस मामले में जूनागढ़ पुलिस ने दो और लोगों को भी अरेस्ट किया है।

मुंबई के रहने वाले इस्लामिक उपदेशक मुफ्ती सलमान अजहरी 31 जनवरी की रात को यहां 'बी' डिवीजन पुलिस थाने के पास एक खुले मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित किया था। आरोप है कि मुफ्ती ने इस कार्यक्रम में कुछ देर की खामोशी है फिर शोर आएगा, आज (आपत्तिजनक शब्द) का वक्त है, कल हमारा दौर आएगा। मुफ्ती का यह बयान काफी ज्यादा वायरल हुआ था। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की थी। उनके भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इसके बाद मौलाना मुफ्ती और कार्यक्रम के स्थानीय आयोजक मोहम्मद यूसुफ मलिक व अजीम हबीब ओडेदरा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। इसके बाद से ही मौलाना की तलाश की जा रही थी।

वहीं, मामले में मलिक और हबीब को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। इन लोगों ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए यह कहते हुए पुलिस से अनुमति ली थी कि अजहरी धर्म के बारे में बात करेंगे और नशामुक्ति को लेकर जागरूकता फैलाएंगे। पुलिस ने बताया कि लेकिन इसकी जगह पर उन्होंने विवादित बयान दिया। अब गुजरात एटीएस ने मुंबई से मौलाना मुफ्ती सलमान अजहरी को हिरासत में ले लिया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें