फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातकंफर्म टिकट होने के बावजूद ट्रेन में नहीं चढ़ सका यात्री, अब मांगा रिफंड, कहा- दिवाली खराब करने के लिए धन्यवाद

कंफर्म टिकट होने के बावजूद ट्रेन में नहीं चढ़ सका यात्री, अब मांगा रिफंड, कहा- दिवाली खराब करने के लिए धन्यवाद

पहले दिवाली और अब छठ पर घर जाने वाले यात्रियों की रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों पर भारी भीड़ देखने को मिल रही है। सभी ट्रेनें फुल हो चुकी हैं। वेटिंग लिस्ट भी 300 के पार पहुंच गई है।

कंफर्म टिकट होने के बावजूद ट्रेन में नहीं चढ़ सका यात्री, अब मांगा रिफंड, कहा- दिवाली खराब करने के लिए धन्यवाद
Aditi Sharmaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 13 Nov 2023 09:31 PM
ऐप पर पढ़ें

त्योहारों के मौसम में ट्रेनों और बसों में किस तरह की भीड़ होती है, इसका अंदाजा हाल ही में गुजरात से सामने आए एक मामले से लगाया जा सकता है। गुजरात से एक शख्स ने दिवाली पर घर जाने के लिए ट्रेन की टिकट बुक की थी। उसके पास थर्ड एसी की कंफर्म टिकट थी लेकिन इसके बावजूद वो उस ट्रेन में चढ़ ही नहीं पाया। वजह थी यात्रियों की भीड़। अब इससे नाराज यात्री ने रेलवे से पैसे रिफंड करने की मांग की है।

दरअसल 27 साल के अंशूल शर्मा ने जिस ट्रेन में टिकट बुक की थी वो इतना ज्यादा भर गई थी कि वो ट्रेन में चढ़ ही नहीं पाए।  उन्होंने ट्विटर (X) पर नाराजगी जताते हुए लिखा, मेरी दिवाली खराब करने के लिए धन्यवाद। भारतीय रेलवे का सबसे खराब प्रबंधन। थर्ड एसी का कन्फर्म टिकट होने पर भी आपको यही मिलता है। पुलिस से कोई मदद नहीं मिली. मेरे जैसे कई लोग ट्रेन में नहीं चढ़ सके।

रेलवे से मांगा रिफंड

उन्होंने कुछ वीडियो भी शेयर किए जिसमें यात्री ट्रेन में खचाखच भरे नजर आ रहे हैं। कई लोग दरवाजों पर लटके नजर आ रहे हैं जबकि कई ट्रेन में चढ़ने की जद्दोजहद कर रहे हैं। इस ट्वीट के साथ ही उन्होंने 1173.95  रुपए रिफंड करने की मांग की है।

दरअसल दिवाली और छठ के लिए इन दिनों कई स्टेशनों और बस स्टैंडों पर घर जाने वाले यात्रियों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट भी 300 के पार चली गई है। हाल ही में सूरत से भी एक मामला सामने आया था जिसमें ट्रेन पकड़ने के लिए ऐसी भगदड़ मची कि एक शख्स ने अपनी जान गंवा दी।

दरअसल सूरत स्टेशन पर छठ पर घर जाने वाले यात्रियों की भीड़ लगी थी। इसी दौरान बिहार की ट्रेन आते ही अचानक स्टेशन पर भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में कई लोगों को गिरने से चोट आई जबकि कुछ बेहोश हो गए। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। हालांकि उनमें से एक को मृत घोषित कर दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें