फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News गुजरातलॉरेंस बिश्नोई ने साबरमती जेल से किया था पाकिस्तान डॉन को वीडियो कॉल? पुलिस ने बताया सच

लॉरेंस बिश्नोई ने साबरमती जेल से किया था पाकिस्तान डॉन को वीडियो कॉल? पुलिस ने बताया सच

बीते दिनों लॉरेंस बिश्नोई और पाकिस्तान डॉन शहजाद भट्टी का वीडियो कॉल पर बात करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो को लेकर गुजरात पुलिस ने दावा किया है कि यह डेढ़-दो साल पुराना वीडियो है।

लॉरेंस बिश्नोई ने साबरमती जेल से किया था पाकिस्तान डॉन को वीडियो कॉल? पुलिस ने बताया सच
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,अहमदाबादWed, 19 Jun 2024 12:26 PM
ऐप पर पढ़ें

बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और पाकिस्तानी डॉन शहजाद भट्टी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में लॉरेंस पाकिस्तानी डॉन को ईद की बधाई देता हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने इसकी जांच के आदेश दे दिए। अब गुजरात पुलिस ने इस वीडियो कॉल की सच्चाई बताई है। क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी का कहना है कि दोनों का ईद की बधाई देने वाला वीडियो डेढ़-दो साल पहले रिकॉर्ड किया गया था।

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई अभी गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। वीडियो वायरल होने के बाद गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने इस मामले की जांच करने का आदेश दिया था। अब गुजरात क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने दावा किया है कि लॉरेंस बिश्नोई और शहजाद भट्टी वीडियो कॉल का वीडियो डेढ़-दो साल पुराना है। अधिकारी का कहना है कि इस वीडियो कॉल का वीडियो साबरमती जेल में नहीं रिकॉर्ड किया गया था। क्राइम ब्रांच के अधिकारी का मानना है कि यह वीडियो जिन जेलों में लॉरेंस पहले बंद था, वहां का हो सकता है। बता दें कि इससे पहले लॉरेंस दिल्ली की तिहाड़ जेल और पंजाब की भटिंडा सेंट्रल जेल में बंद था। अधिकारी ने कहा कि इस वीडियो के रिकॉर्ड करने की जगह की हम जांच कर रहे हैं, लेकिन यह तो निश्चित है कि इसे गुजरात के साबरमती जेल में नहीं रिकॉर्ड किया गया है।

वीडियो में क्या था
लॉरेंस बिश्नोई देश के कुख्यात गैंगस्टरों में से एक माना जाता है। बीते कुछ सालों में लॉरेंस के खिलाफ हत्या और उगाही के दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज किए गए। बकरीद के मौके पर लॉरेंस का पाकिस्तानी डॉन शहजाद भट्टी के साथ वीडियो कॉल पर बात करने का एक वीडियो सामने आया था। वीडियो में लॉरेंस बिश्नोई शहजाद को ईद की बधाई देता हुआ सुनाई दे रहा है। इस वीडियो में पाकिस्तानी डॉन शहजाद भट्टी, लॉरेंस को बता रहा है कि दुबई में ईद एक दिन पहले ही मना ली गई, जबकि पाकिस्तान में अगले दिन मनाई जाएगी। जेल में बंद लॉरेंस का इस तरह का वीडियो सामने आने के बाद कई सवाल खड़े होने लगे थे। इसपर बात करते हुए क्राइम ब्रांच के अधिकारी ने दावा किया कि यह वीडियो गुजरात की जेल में नहीं रिकॉर्ड किया गया है।

Advertisement