DA Image
28 अक्तूबर, 2020|9:19|IST

अगली स्टोरी

सूरत में आयुष्मान योजना में फर्जी कंपनी का जॉब ऑफर, स्वास्थ्य विभाग जांच में जुटा

five lakh fraud in the name of getting a job in pilibhit

केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना को लेकर आए दिन फर्जी मामले सामने आते रहते हैं। इस योजना की आड़ में कई फर्जी कंपनियां भी सक्रिय हो गई हैं। सूरत में ऐसी ही एक फर्जी कंपनी क्रिएटिव कंसल्टेंसी एजेंसी का पर्दाफाश हुआ है। 

इस कंपनी ने आयुष्मान योजना में ऑपरेटर की जॉब के लिए ईमेल से और ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। जिला स्वास्थ्य विभाग ने इसे पूरी तरह फर्जी बताया है और लोगों से अपील की है कि ऐसी कोई वैकेंसी केंद्र और राज्य सरकार ने जारी नहीं की है। स्वास्थ्य विभाग की टीम मामले की जांच कर रही है।

जिला स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों से क्रिएटिव कंसल्टेंसी एजेंसी नामक फर्जी कंपनी सोशल मीडिया और अखबारों में ऐड देकर आयुष्मान भारत योजना में ऑपरेटर की जॉब की भ्रामक जानकारी फैला रही है। राज्य के कई शहरों में यह तेजी से फैल रहा है। इसकी जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग ने संज्ञान लिया। 

जिला स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य व केंद्र सरकार ने ऐसी कोई वैकेंसी नहीं निकाली है और न ही किसी एजेंसी को हायर किया है। यह कंपनी आवेदन के नाम पर लोगों से धन उगाही कर रही है। ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से लोगों से पैसे लिए जा रहे हैं। लोग इससे सावधान रहें। विभाग इसकी जांच कर रहा है। कुछ लोग 700 से लेकर 3000 रुपए में कार्ड भी बना रहे हैं।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Job offer of fake company in Ayushman scheme in Surat Health Department engaged in investigation