फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातचाय ने यूं तोड़ा डॉक्टर बनने का सपना, टॉपर छात्रा ने हाई कोर्ट में लगाई गुहार

चाय ने यूं तोड़ा डॉक्टर बनने का सपना, टॉपर छात्रा ने हाई कोर्ट में लगाई गुहार

जयपुर के एक छोटे-से कस्बे बस्सी की रहने वाली दिशा दो साल से एग्जाम के लिए मेहनत कर रही थी। छात्रा ने 10वीं और 12वीं दोनों बोर्ड एग्जाम में 100% मार्क्स हासिल किए।

चाय ने यूं तोड़ा डॉक्टर बनने का सपना, टॉपर छात्रा ने हाई कोर्ट में लगाई गुहार
Swati Kumariलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 07 Jun 2023 10:33 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान की एक छात्रा का डॉक्टर बनने का सपना एक चाय की कप ने तोड़ दिया। इसके लिए छात्रा ने अब जयपुर हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। दरअसल, नीट परीक्षा (NEET Exam) दे रही छात्रा की ऑप्टिकल मार्क रिकॉग्निशन (ओएमआर शीट) पर गिरी चाय की वजह से उसके कई प्रश्नों के जवाब पूरी तरह से मिट गए। इसके बाद जब छात्रा ने 5 मिनट का अतिरिक्त समय मांगा तो एक्सामिनर ने मना कर दिया। अब छात्रा ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। बता दें कि 18 साल की दिशा शर्मा को उम्मीद है कि कोर्ट से उसे न्याय मिलेगा और उसका डॉक्टर बनने का सपना भी पूरा होगा। इसके बाद छात्रा की याचिका पर हाई कोर्ट ने एनटीए से छात्रा की ओरिजिनल ओएमआर शीट सहित पूरा रिकॉर्ड तलब किया है। साथ ही 4 जुलाई को स्कूल प्रिंसिपल को परीक्षा सेंटर से क्लासरूम के सीसीटीवी फुटेज के साथ कोर्ट में उपस्थित होने का भी आदेश दिया है।

बता दें कि जयपुर के एक छोटे-से कस्बे बस्सी की रहने वाली दिशा दो साल से एग्जाम के लिए मेहनत कर रही थी। छात्रा ने 10वीं और 12वीं दोनों बोर्ड एग्जाम में 100% मार्क्स हासिल किए। लेकिन, चाय के एक कप ने उसकी दो साल की मेहनत बर्बाद कर दी। नीट के एग्जाम के दौरान इनविजिलेटर के हाथ से छूटा चाय का कप दिशा की ओएमआरशीट पर गिर गया। जो जवाब लिखे थे, वो चाय फैलने से मिट गए। 17 सवाल छूट गए, जिसके जवाब उसे आते थे। 

दिशा 7 मई को रामनगरिया के विवेक टेक्नो स्कूल में वह नीट की परीक्षा दे रही थी। एग्जाम के समय परीक्षा केंद्र में चाय की चुस्कियां लेते हुए परीक्षक टहल रहे थे। उनके हाथ से गिरे प्याला की चाय दिशा की ओएमआर शीट में दर्ज सवालों पर फैल गई। दिशा को नीट में 470 नंबर मिले हैं। लेकिन इसके बाद भी उन्हें एमबीबीएस की सीट से चूक गई। दिशा को वेटेनरी, बीडीएस, बीएससी नर्सिंग मिल रहा था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें