फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातअतीक अहमद को गुजरात से यूपी किस रास्ते से लाएगी पुलिस? जानिए कितना समय लगेगा; VIDEO

अतीक अहमद को गुजरात से यूपी किस रास्ते से लाएगी पुलिस? जानिए कितना समय लगेगा; VIDEO

उमेश पाल हत्याकांड : कुख्यात माफिया अतीक अहमद के परिवार के सदस्यों पर 160 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं। अतीक अहमद का नाम 100 केसों में शामिल है। उनके भाई अशरफ पर 52 केस दर्ज हैं।

अतीक अहमद को गुजरात से यूपी किस रास्ते से लाएगी पुलिस? जानिए कितना समय लगेगा; VIDEO
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,अहमदाबादSun, 26 Mar 2023 05:48 PM
ऐप पर पढ़ें

उमेश पाल हत्याकांड : कुख्यात गैंगस्टर अतीक अहमद (Atiq Ahmed)पर कानूनी शिकंजा पूरी तरह से कस चुका है। कानून उसके गुनाहों का हिसाब-किताब करने में जुटा हुआ है। इस बीच अब अतीक अहमद को उत्तर प्रदेश में लाए जाने की तैयारी है। अतीक इस वक्त गुजरात के अहमदाबाद में स्थित साबरमती जेल में बंद है। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस गुजरात से अतीक अहमद को लेकर सड़क के रास्ते ही यूपी पहुंचेगी। हालांकि, उससे पहले अतीक अहमद का मेडिकल टेस्ट भी किया जाएगा। अतीक अहमद साल 2005 में हुए बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी है। इसके अलावा कुछ वक्त पहले ही हुए उमेश पाल हत्याकांड में भी उसे आरोपी बनाया गया है। उमेश पाल, राजू पाल हत्यकांड के अहम गवाह थे। 

प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर रामित शर्मा ने कहा कि पुराने अपहरण कांड से जुड़े मामले में फैसला सुनाने के लिए अदालत ने 28 मार्च की तारीख मुकर्रर की है। इस मामले में सभी आरोपियों को अदालत के सामने पेश किया जाएगा। अतीक अहमद इस केस में आरोपी है। उन्हें अदालत में पेश करने के लिए पुलिस की एक टीम को साबरमती जेल भेजा गया।

एक वीडियो सामने आया है। जिसमें नजर आ रहा है कि यूपी पुलिस की एक टीम साबरमती जेल के बाहर खड़ी है। हथियारों से लैस यह जवान जेल के बाहर कड़ी निगरानी कर रहे हैं। साबरमती जेल के बाहर बढ़ी हलचल को इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है। 

प्रयागराज की जेल में अतीक पर कड़ी निगरानी

डीजी (जेल) आनंद कुमार ने मीडिया को बताया है कि माफिया से राजनेता बने अतीक अहमद को प्रयागराज में उच्च सुरक्षा वाली जेल में रखा जाएगा। उसके सेल में सीसीटीवी कैमरा होगा। जेल स्टाफ को उनके रिकॉर्ड के आधार पर चुना गया है और उन्हें वहां तैनात किया जाएगा। उनके शरीर पर कैमरे लगे होंगे। प्रयागराज जेल ऑफिस और जेल मुख्यालय चौबीसों घंटे वीडियो के जरिए नजर रखेगा। डीआईजी, (जेल मुख्यालय), को वहां भेजा जा रहा है ताकि वो प्रयागराज जेल में सभी इंतजाम को मुक्म्मल करवा सकें।

अतीक को लाने में 36 घंटे लग सकते हैं 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अतीक अहमद को सड़क के रास्ते यूपी लाने के लिए पुलिस ने अपना रूट भी तैयार कर लिया है। पुलिस उन्हें मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से होते हुए और उत्तर प्रदेश के झांसी से होते हुए लेकर आएगी। कहा जा रहा है कि प्रयागराज पुलिस की टीम रविवार की सुबह ही गुजरात पहुंची थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी पुलिस 36 घंटे में अतीक अहमद को लेकर प्रयागराज पहुंचेगी। अतीक अहमद को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उत्तर प्रदेश लाया जाएगा। 

इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने बताया था कि माफिया अतीक अहमद के परिवार के सदस्यों पर 160 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं। अतीक अहमद का नाम 100 केसों में शामिल है। उनके भाई अशरफ पर 52 केस दर्ज हैं। अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन पर तीन, सभी बेटों अली और उमर अहमद पर भी केस दर्ज हैं। यूपी पुलिस ने अतीक के बेटे असट पर ढाई लाख रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा है। 

सभी जिलों के एसपी को किया गया अलर्ट

शिवपुरी से झांसी का रूट लेकर प्रयागराज पहुंचने के बाद पुलिस माफिया अतीक अहमद से उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ करेगी। बताया जा रहा है कि अतीक को गुजरात से प्रयागराज लाने के लिए 40 सदस्यीय टीम गुजरात पहुंची। कहा जा रहा है कि प्रयागराज पुलिस लाइन से दो प्रिजन वैन भेजी गई है। जिस रूट से अतीक को यूपी लाया जा रहा है कि उस रूट में पड़ने वाले सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को भी इस बारे में अलर्ट किया गया है। पुलिस और एसटीएफ की टीम अतीक अहमद को प्रयागराज लेकर पहुंचेगी। 

अतीक के भाई को बरेली जेल से लाने की तैयारी

इस बीच यह भी खबर है कि उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी अतीक अहमद के छोटे भाई अशरफ को भी पुलिस बरेली जेल से लेकर प्रयागराज जा सकती है। सूत्रों के हवाले से कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि इस चर्चित हत्याकांड में अदालत का फैसला जल्द आने वाला है और फैसले के वक्त अतीक और उसका भाई दोनों ही एक साथ कटघरे में खड़े नजर आ सकते हैं।

उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस अब तक 12 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। कई मददगारों के घर पर बुलडोजर भी चलाया जा चुका है। अतीक अहमद और उसके परिवार से जुड़ी करीब 11,684 करोड़ रुपये की संपत्ति सीज की जा चुकी है। प्रयागराज प्रशासन ने बताया था कि अतीक और उसके गुर्गों द्वारा जबरन कब्जाई गई करीब 751 करोड़ रुपये की संपत्ति को मुक्त भी करवाया जा चुका है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें