फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News गुजरातचार दिन पहले मानसून पहुंचा गुजरात, कई जिलों में झमाझम बारिश का यलो अलर्ट, 18 जून तक का हाल

चार दिन पहले मानसून पहुंचा गुजरात, कई जिलों में झमाझम बारिश का यलो अलर्ट, 18 जून तक का हाल

दक्षिण पश्चिम मानसून ने निर्धारित समय से चार दिन पहले ही गुजरात पहुंच गया है। इसके प्रभाव से गुजरात के कई जिलों में झमाझम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। गुजरात में इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम...

चार दिन पहले मानसून पहुंचा गुजरात, कई जिलों में झमाझम बारिश का यलो अलर्ट, 18 जून तक का हाल
Krishna Singhभाषा,अहमदाबादTue, 11 Jun 2024 07:38 PM
ऐप पर पढ़ें

Gujarat Weather Update: दक्षिण पश्चिम मानसून ने मंगलवार को निर्धारित समय से चार दिन पहले ही गुजरात पहुंच गया है। गुजरात में मानसून आम तौर पर 15 जून तक पहुंचता है। मौसम विभाग ने इसके प्रभाव से गुजरात के कई जिलों में झमाझम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। आईएमडी अहमदाबाद के वैज्ञानिक रामाश्रय यादव ने कहा कि अगले दो दिनों में सभी जिलों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।  

गांधीनगर स्थित राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र (एसईओसी) ने बताया कि मंगलवार को सुबह छह बजे तक कई जिलों के अलग-अलग इलाकों में एक से 40 मिलीमीटर तक बारिश हुई। एसईओसी ने बताया कि इस अवधि के दौरान महिसागर जिले के संतरामपुर और पंचमहल के मोरवा हदफ में सबसे अधिक 40 और 27 मिलीमीटर बारिश हुई।

मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम मानसून उत्तरी अरब सागर, महाराष्ट्र और तेलंगाना के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ गया है। यह निर्धारित समय से चार दिन पहले ही गुजरात पहुंच गया है। एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन उत्तरी गुजरात पर भी मौजूद है। इसके प्रभाव से अगले 48 घंटे के दौरान बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, गांधीनगर, अहमदाबाद, आनंद, पंचमहल, दाहोद, महिसागर, वडोदरा, छोटा उदेपुर, में अलग-अलग स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। 

मौसम विभाग के मुताबिक, 12 जून को भरूच, सूरत, नवसारी, वलसाड और दमन, दादरा नगर हवेली में भी झमाझम बारिश का अलर्ट है। सौराष्ट्र-कच्छ के सभी जिलों (सुरेन्द्रनगर, राजकोट, जामनगर, पोरबंदर, जूनागढ़, अमरेली, भावनगर, मोरबी, द्वारका, गिर सोमनाथ, बोटाद, कच्छ और दीव) में हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की गई है। 

अगले पांच दिनों के दौरान बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, गांधीनगर, अहमदाबाद, आनंद में अलग-अलग स्थानों पर आंधी और गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है। पंचमहल, दाहोद, महिसागर, वडोदरा, छोटा उदेपुर, नर्मदा, भरूच, सूरत, डांग, तापी, नवसारी, वलसाड और दमन, दादरा नगर हवेली में भी बारिश का पूर्वानुमान है। सौराष्ट्र-कच्छ के सभी जिलों सुरेंद्रनगर, राजकोट, जामनगर, पोरबंदर, जूनागढ़, अमरेली, भावनगर, मोरबी, द्वारका, गिर सोमनाथ, बोटाद, कच्छ और दीव में हल्की बारिश संभव है।