फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News गुजरातगुजरात में भारी बारिश का ऑरेंज-यलो अलर्ट, कब से कब तक खराब रहेगा मौसम?

गुजरात में भारी बारिश का ऑरेंज-यलो अलर्ट, कब से कब तक खराब रहेगा मौसम?

Gujarat Weather Forecast: गुजरात में भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। गुजरात में इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम जानने के लिए पढ़ें मौसम विभाग का यह ताजा अपडेट...

गुजरात में भारी बारिश का ऑरेंज-यलो अलर्ट, कब से कब तक खराब रहेगा मौसम?
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,अहमदाबादSun, 23 Jun 2024 03:19 PM
ऐप पर पढ़ें

Gujarat Weather Update: गुजरात के विभिन्न हिस्सों में बारिश से मौसम बदल गया है। मौसम विभाग ने गुजरात के विभिन्न हिस्सों में अगले 48 घंटे के दौरान भारी से ज्यादा भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चलने की चेतावनी जारी की गई है। इसको लेकर कहीं कहीं पर ऑरेंज अलर्ट जबकि कुछ जगहों पर यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि गुजरात में अगले 5 दिन तक बारिश वाला मौसम रहने के आसार हैं। 

मौसम विभाग की ओर से जारी ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन में कहा गया है कि एक साइक्लोनिक सर्कुलेश उत्तर-पश्चिम राजस्थान और उससे सटे पाकिस्तान पर एक्टिव है। यही नहीं एक अन्य साइक्लोनिक सर्कुलेशन दक्षिण-पश्चिम पाकिस्तान और उससे सटे गुजरात पर स्थित है। इसके प्रभाव से गुजरात में जोरदार बारिश के आसार बन रहे हैं। खासतौर पर गुजरात रीजन के विभिन्न हिस्सों में 23 और 24 जून के दौरान भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं सौराष्ट्र और कच्छ के हिस्सों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। अगले 24 घंटे के दौरान दक्षिण गुजरात क्षेत्र के सभी जिलों जैसे वडोदरा, छोटा उदयपुर, नर्मदा, भरूच, सूरत, डांग, तापी, नवसारी, वलसाड और दमन, दादरा नगर हवेली में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश देखी जा सकती है। खासतौर पर दाहौद में 24 जून को भारी से ज्यादा भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं उत्तर गुजरात के अहमदाबाद, आनंद, पंचमहल, दाहोद, महिसागर में कुछ स्थानों पर जबकि सौराष्ट्र कच्छ के अमरेली, भावनगर, मोरबी, द्वारका, गिर सोमनाथ, बोटाद और दीव में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। 24 जून को उत्तर गुजरात क्षेत्र के बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, गांधीनगर, अरावली, खेड़ा, अहमदाबाद, आनंद, पंचमहल, दाहोद, महिसागर में कई स्थानों पर जोरदार बारिश होगी।

Advertisement