फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News गुजरातगुजरात में लगातार तीसरे दिन भारी बारिश का ऑरेंज और रेड अलर्ट, किस जिले में कैसा मौसम?

गुजरात में लगातार तीसरे दिन भारी बारिश का ऑरेंज और रेड अलर्ट, किस जिले में कैसा मौसम?

Gujarat Weather News: गुजरात के अधिकांश हिस्सों में झमाझम बारिश हो रही है। इस बीच मौसम विभाग ने गुजरात के विभिन्न हिस्सों में भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

गुजरात में लगातार तीसरे दिन भारी बारिश का ऑरेंज और रेड अलर्ट, किस जिले में कैसा मौसम?
cyclone coming midhili live updates timing route states heavy rain imd alert in these states weather
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,अहमदाबादTue, 25 Jun 2024 02:29 PM
ऐप पर पढ़ें

Gujarat Weather Update: गुजरात के विभिन्न हिस्सों में मॉनसून ने असर दिखाना शुरू कर दिया है। नतीजतन गुजरात के अधिकांश हिस्सों में झमाझम बारिश हो रही है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान गुजरात रीजन के विभिन्न हिस्सों में भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं सौराष्ट्र और कच्छ के अधिकांश हिस्सों में गरज-चमक और तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। 

मौसम विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक, सौराष्ट्र और कच्छ में मॉनसून पूरी तरह एक्टिव हो गया है। बीते 24 घंटे के दौरान दक्षिण गुजरात क्षेत्र के छोटा उदयपुर जिले में अलग-अलग स्थानों पर और सौराष्ट्र के जूनागढ़ और द्वारका जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हुई। मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण गुजरात और आसपास के क्षेत्रों में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। 

इसके प्रभाव से दक्षिण गुजरात में जोरदार बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान गुजरात रीजन के वलसाड़, दमन, दादर और नगर हवेली जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से ज्यादा भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। सौराष्ट्र के जामनगर और द्वारका जिले में भी कुछ स्थानों पर ज्यादा भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। 

इसके साथ ही अगले 24 घंटे के दौरान गुजरात क्षेत्र के सूरत, डांग, तापी और नवसारी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं सौराष्ट्र के जूनागढ़, अमरेली, भावनगर, गिर सोमनाथ और दीव जिलों में भारी से ज्यादा भारी बारिश की संभावना है। इसको लेकर भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 26 जून को गुजरात रीजन के बनासकांठा जिले में भी अलग-अलग स्थानों पर भारी से ज्यादा भारी बारिश की संभावना है। इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।