फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातगुजरात : सूरत के केमिकल प्लांट में विस्फोट के बाद लगी आग, 24 कर्मचारी घायल; आसमान में छाया काले धुएं का गुबार

गुजरात : सूरत के केमिकल प्लांट में विस्फोट के बाद लगी आग, 24 कर्मचारी घायल; आसमान में छाया काले धुएं का गुबार

गुजरात के सूरत जिले के सचिन जीडीआईसी इलाके में बुधवार तड़के एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इसकी सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हैं।

गुजरात : सूरत के केमिकल प्लांट में विस्फोट के बाद लगी आग, 24 कर्मचारी घायल; आसमान में छाया काले धुएं का गुबार
Praveen Sharmaसूरत। पीटीआईWed, 29 Nov 2023 10:45 AM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात के सूरत शहर में बुधवार तड़के एक केमिकल प्लांट में विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई, जिससे वहां काम करने वाले 24 कर्मचारी घायल हो गए। आग के चलते आसमान में काले धुएं का गुबार छा गया। आग की सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हैं।

दमकल अधिकारियों ने आज सुबह इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार सुबह सूरत शहर के सचिन जीआईडीसी इलाके की एक केमिकल फैक्ट्री में तेज धमाके के बाद आग लग गई, जिससे 24 कर्मचारी घायल हो गए।

सूरत के चीफ फायर ऑफिसर बसंत पारीक ने बताया कि सचिन जीआईडीसी औद्योगिक क्षेत्र में स्थित केमिकल फैक्ट्री में मंगलवार देर रात करीब 2 बजे एक बड़े टैंक में रखे ज्वलनशील केमिकल के रिसाव के बाद हुए विस्फोट के बाद आग लग गई। उन्होंने कहा कि इस घटना में कम से कम 24 मजदूरों को चोटें आई हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। फायर ऑफिसर ने बताया कि अभी यह पता नहीं चल सका है कि घटना के समय फैक्ट्री के अंदर कुल कितने कर्मचारी थे।

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि विस्फोट के कारण फैक्ट्री की तीन मंजिला इमारत में आग लग गई और पूरी यूनिट को अपनी चपेट में ले लिया। उन्होंने बताया कि एक दर्जन से अधिक दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और आग पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं। बता दें कि इस इस घटना में अभी तक किसी के मरने की खबर नहीं है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें