DA Image
25 जनवरी, 2021|10:49|IST

अगली स्टोरी

गुजरात: आनंद में 50 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए पुलिसकर्मी पकड़ा गया

hariyana police constable arrested for taking bribe of five lakh rupees

गुजरात भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने अहमदाबाद क्षेत्र पुलिस के एक सहायक उपनिरीक्षक को कथित तौर पर 50 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा। अधिकारी ने बताया कि त्वरित प्रतिक्रिया प्रकोष्ठ (आरआर सेल) से जुड़े एएसआई प्रकाशसिंह रावल को बृहस्पतिवार रात आनंद कस्बे के वल्लभविद्यानगर रोड पर एक होटल में रिश्वत की रकम स्वीकार करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। आरआर सेल सीधे संबंधित पुलिस महानिदेशक के अधीन काम करते हैं।

उन्होंने कहा कि हाल ही में रावल द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के आधार पर अहमदाबाद क्षेत्र के आरआर सेल ने आनंद के खंभात शहर के पास एक औद्योगिक क्षेत्र में एक गोदाम पर छापा मारा था और राज्य में किसानों के लिए सब्सिडी वाले यूरिया को बाजार में अनुचित ढंग से स्थानांतरित करने में शामिल एक गिरोह का पता लगाया था।

छापे के दौरान पुलिस को गोदाम में 2.76 लाख रुपए कीमत की 1060 बैग यूरिया, 5000 से अधिक खाली बोरियां और एक सिलाई मशीन मिली थी। बताया गया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि जिन अपराधियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई थी, वे अवैध रूप से सरकारी सब्सिडी वाली यूरिया की बोरियों का अधिग्रहण कर उन बोरियों से उर्वरक को बाजार में बेचने के लिए अन्य बोरियों में स्थानांतरित कर रहे थे।

एसीबी के मुताबिक रावल ने एफआईआर में आरोपी का नाम न बताने के लिए गोदाम मालिक से 60 लाख रुपए की मांग की थी और बातचीत के बाद वह 50 लाख रुपए स्वीकार करने को राजी हो गया। चूंकि गोदाम मालिक पुलिसकर्मी को रिश्वत नहीं देना चाहता था, इसलिए एसीबी में शिकायत दर्ज कराई गई, जिसके बाद गुरुवार को होटल में योजना बनाकर उसे पकड़ा गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Gujarat: Policeman caught in Anand taking bribe of Rs 50 lakh