फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News गुजरातगुजरात में मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट, किन जिलों में खतरा, कब तक खराब रहेगा मौसम?

गुजरात में मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट, किन जिलों में खतरा, कब तक खराब रहेगा मौसम?

Gujarat Weather IMD Forecast: गुजरात पर अगले 24 घंटे भारी रहने वाले हैं। मौसम विभाग ने गुजरात के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इस रिपोर्ट में जानें कब तक खराब रहेगा मौसम...

गुजरात में मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट, किन जिलों में खतरा, कब तक खराब रहेगा मौसम?
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,अहमदाबादMon, 24 Jun 2024 03:26 PM
ऐप पर पढ़ें

Gujarat Weather Update: गुजरात में मॉनसून ने रंग दिखाना शुरू कर दिया है। बीते 24 घंटे के दौरान दक्षिण गुजरात के विभिन्न हिस्सों में झमाझम बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में भारी से ज्यादा भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि गुजरात रीजन में मौसम 28 जून तक खराब रहेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिमी मॉनसून गुजरात में और आगे बढ़ गया है। अगले तीन-चार दिन तक मॉनसून को लेकर स्थितियां अनुकूल हैं। बीते 24 घंटे के दौरान दक्षिण गुजरात के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश हुई। खासकर तापी जिले में भारी बारिश दर्ज की गई। सौराष्ट्र और उत्तर गुजरात में भी विभिन्न स्थानों पर जोरदार बारिश रिकॉर्ड की गई। 

मौसम विभाग की मानें तो गुजरात पर अगले 24 घंटे बेहद भारी गुजरने वाले हैं। मौसम विभाग ने गुजरात के विभिन्न जिलों में भारी से ज्यादा भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। खासतौर पर गुजरात रीजन के विभिन्न हिस्सों में अगले 24 घंटे के दौरान तूफानी हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। 

IMD का कहना है कि गुजरात रीजन के विभिन्न हिस्सों में 26 से 28 जून के दौरान मूसलाधा बारिश देखी जाएगी। इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने 25 जून को गुजरात रीजन के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि गुजरात रीजन में भारी बारिश का दौर 28 जून तक जारी रहेगा।

मौसम विभाग की ओर से जारी वेदर अपडेट में कहा गया है कि अगले 24 घंटे के दौरान सौराष्ट्र और कच्छ के विभिन्न इलाकों में भारी से ज्यादा बारिश देखी जाएगी। इसको लेकर भी मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया गया है। सौराष्ट्र और कच्छ के विभिन्न इलाकों में 26 जून तक मौसम खराब रहेगा। सौराष्ट्र और कच्छ में 25 से 26 जून के दौरान भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने 24 जून के लिए गुजरात के तापी, जूनागढ़, अमरेली, भावनगर, गिर सोमनाथ और दीव में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। दादर नगर हवेली, दमन, जामनगर, देवभूमि द्वारका में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं बाटोद में जोरदार बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि 28 जून से लोगों को खराब मौसम से राहत मिलनी शुरू हो जाएगी।