फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News गुजरातपरषोत्तम रूपाला ने माना, यह उनके जीवन के सबसे कठिन चुनाव, बोले- मेरे बयान से आहत हुए पीएम

परषोत्तम रूपाला ने माना, यह उनके जीवन के सबसे कठिन चुनाव, बोले- मेरे बयान से आहत हुए पीएम

राजकोट से भाजपा उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला ने माना कि यह लोकसभा चुनाव उनके चार दशक लंबे राजनीतिक सफर का सबसे कठिन इलेक्शन था। इस रिपोर्ट में जानें उन्होंने क्या बातें कही...

परषोत्तम रूपाला ने माना, यह उनके जीवन के सबसे कठिन चुनाव, बोले- मेरे बयान से आहत हुए पीएम
Krishna Singhहिन्दुस्तान टाइम्स,अहमदाबादThu, 09 May 2024 12:20 AM
ऐप पर पढ़ें

राजकोट से भाजपा उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला (Parshottam Rupala) ने माना है कि यह लोकसभा चुनाव उनके चार दशक लंबे राजनीतिक सफर का सबसे कठिन इलेक्शन था। उन्होंने बुधवार को संवाददाताओं से बातचीत में अपनी विवादास्पद टिप्पणी पर खेद व्यक्त किया। रूपाला ने कहा- मेरे इस बयान से पूरी पार्टी को चोट पहुंची। इससे मुझे दुख हुआ क्योंकि पीएम मोदी (PM Narendra Modi) और पार्टी इससे आहत हुए।

परषोत्तम रूपाला ने अपनी विवादास्पद टिप्पणियों के विरोध में मतदान प्रक्रिया बाधित नहीं करने देने के लिए क्षत्रिय समुदाय के प्रति आभार भी जताया। रूपाला ने माना कि उनका संवाद कौशल इस बार परेशानी पैदा करने वाला साबित हुआ। मैं इसे स्वीकार करता हूं और इसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। मैं इंसान हूं। गलती करना इंसान का स्वभाव है। मैंने राजपूत समाज के विरोध से पहले ही मैंने तुरंत माफी मांग ली थी। बाद में मैंने समुदाय के सामने माफी मांगी।

हालांकि रूपाला के विवादित बयान को लेकर गुस्से के बावजूद क्षत्रिय समाज ने सुनिश्चित किया कि चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्ण रहे। रूपाला ने इस पर राहत व्यक्त करते हुए कहा कि क्षत्रिय समाज कल का आचरण बेहद सराहनीय था। मैं क्षत्रिय समुदाय को धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि उन्होंने कल चुनाव प्रक्रिया में कोई बाधा पैदा नहीं की। इसके साथ ही रूपाला ने अपनी माफी दोहराई और इस बात पर जोर दिया कि उनका बयान राजनीति से प्रेरित नहीं था। बता दें कि राजकोट लोकसभा सीट पर 59.60 फीसदी मतदान हुआ है।