फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातगुजरात में DGFT अधिकारी ने चौथी मंजिल से कूदकर दी जान, CBI ने एक दिन पहले किया था अरेस्ट

गुजरात में DGFT अधिकारी ने चौथी मंजिल से कूदकर दी जान, CBI ने एक दिन पहले किया था अरेस्ट

गुजरात के राजकोर्ट जिले में डीजीएफटी संयुक्त निदेशक जावरी मल बिश्नोई ने अपने चेंबर की खिड़की से छलांग लगाकर जान दे दी है। उनको सीबीआई ने एक दिन पहले शुक्रवार को रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया था।

गुजरात में DGFT अधिकारी ने चौथी मंजिल से कूदकर दी जान, CBI ने एक दिन पहले किया था अरेस्ट
Krishna Singhभाषा,राजकोटSat, 25 Mar 2023 08:13 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात के राजकोट जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। संयुक्त विदेश व्यापार महानिदेशालय (डीजीएफटी) के अधिकारी जवरी मल बिश्नोई (Jawri Mal Bishnoi) ने चौथी मंजिल की खिड़की से कूदकर जान दे दी। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एक दिन पहले यानी शुक्रवार को घूस लेने के एक मामले में जवरी मल बिश्नोई को गिरफ्तार किया था। डीसीपी राजकोर्ट ने बताया कि पुलिस ने अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच जारी है। 

समाचार एजेंसी पीटीआई भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, विदेश व्यापार महानिदेशालय (डीजीएफटी) के एक वरिष्ठ अधिकारी जवरी मल बिश्नोई (Jawri Mal Bishnoi) ने गिरफ्तारी के बाद चौथी मंजिल पर स्थित अपने कार्यालय से कथित तौर पर छलांग लगा दी। पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि उन्हें आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सीबीआई ने डीजीएफटी के संयुक्त निदेशक जवरीमल बिश्नोई (44) को शुक्रवार को पांच लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था। 

सीबीआई ने इसके बाद एक इमारत की चौथी मंजिल पर स्थित उनके कार्यालय की तलाशी शुरू की। डीजीएफटी एक सरकारी निकाय है जो देश की विदेश व्यापार नीति को लागू करने के लिए जिम्मेदार है। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) सुधीर देसाई ने कहा कि सीबीआई ने रात भर उनके कार्यालय में तलाशी अभियान चलाया। यह पूर्वाह्न लगभग पौने नौ बजे अभियान खत्म होने वाला था कि आरोपी अचानक खिड़की की ओर भागा और वहां से कूद गया।

चौथी मंजिल से गिरने के कारण बिश्नोई को गंभीर चोटें आईं और उन्हें सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। देसाई ने कहा कि प्रद्युम्न नगर थाने में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। इस संबंध में सीबीआई अधिकारियों का बयान लिया जाएगा। बिश्नोई की मौत को लेकर सीबीआई पर आरोप लगाते हुए लोगों के एक समूह ने आक्रोशित होकर सिविल अस्पताल में प्रदर्शन किया।

अस्पताल में मौजूद पुलिस कर्मचारियों ने सीबीआई अधिकारियों को सुरक्षा प्रदान की और पूछताछ के लिए उन्हें थाना ले आए। सीबीआई ने बिश्नोई को शुक्रवार को पांच लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था। आरोप है कि बिश्नोई ने खाद्य डिब्बे निर्यात करने के लिए एनओसी की मांग करने वाले एक व्यवसायी से कथित तौर पर 9 लाख रुपये की मांग की थी। एनओसी जारी किए जाने से व्यवसायी को 50 लाख रुपये की बैंक गारंटी वापस मिल जाती।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें