फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News गुजरातगुजरात, हिमाचल और दिल्ली का Exit Poll, यहां दिखेगा सब एक साथ

गुजरात, हिमाचल और दिल्ली का Exit Poll, यहां दिखेगा सब एक साथ

गुजरात में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनेगी या कांग्रेस की वापसी होगी? अरविंद केजरीवाल की मेहनत का कितना फायदा आम आदमी पार्टी (आप) को होगा? हिमाचल में राज बदलेगा या रिवाज? नतीजों से पहले एग्जिट पोल।

गुजरात, हिमाचल और दिल्ली का Exit Poll, यहां दिखेगा सब एक साथ
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 05 Dec 2022 04:47 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गुजरात में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनेगी या कांग्रेस की वापसी होगी? अरविंद केजरीवाल की मेहनत का कितना फायदा आम आदमी पार्टी (आप) को होगा? हिमाचल में राज बदलेगा या रिवाज? दिल्ली के सेमीफाइनल में किसकी हार होगी या जीत? इन सवालों के सटीक जवाब के लिए आपको 7 और 8 दिसंबर का इंतजार करने पड़ेगा। हालांकि, आज तीनों चुनावों पर कई एजेंसियां के Exit Poll आने वाले हैं। 'लाइव हिन्दुस्तान' पर आप सभी चैनलों और एजेंसियों का एग्जिट पोल लाइव देख पाएंगे।  

गुजरात, हिमाचल प्रदेश एग्जिट पोल यहां देखिए LIVE

एबीपी न्यूज पर शाम 5 बजे से सी-वोटर का एग्जिट पोल पेश किया जाएगा। गुजरात और हिमाचल में चुनावी नतीजों का अनुमान पेश किया जाएगा। सी-वोटर के साथ मिलकर चैनल ने लगातार ओपिनियन पोल पेश किए हैं। इसके अलावा न्यूज चैनल आज तक एक्सिस माय इंडिया के साथ एक्जिट पोल दिखाएगा। न्यूज 24 टुडेज चाणक्या के साथ गुजरात और हिमाचल पर भविष्यवाणी करने जा रहा है। इसके अलावा इंडिया टीवी और रिपब्लिक टीवी पर भी एक्जिट पोल पेश किया जाएगा। 

 गुजरात में जहां भाजपा के सामने 27 साल पुराना गढ़ बचाने की चुनौती है तो हिमाचल में रिवाज बदलकर एक बार फिर सत्ता में आने की कोशिश है। एमसीडी में भी भगवा दल को 15 साल की सत्ता को बरकरार रखने की चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, चुनावी नतीजे कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के लिए भी बेहद अहम होने जा रहे हैं। गुजरात में कांग्रेस करीब 3 दशक से सत्ता मिलने का इंताजर कर रही है। हिमाचल में पार्टी को ओल्ड पेंशन स्कीम जैसे वादों के जरिए सत्ता में लौटने की उम्मीद है। हिमाचल और गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप)  ने भी इस बार पूरा दमखम लगाया है। दिल्ली और पंजाब में सरकार बनाने के बाद पार्टी विस्तार योजना पर काम कर रही है।