फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातगुजरात में अदालत के बाहर 73 साल के बुजुर्ग ने पत्नी को मारा चाकू, वजह कर देगी हैरान

गुजरात में अदालत के बाहर 73 साल के बुजुर्ग ने पत्नी को मारा चाकू, वजह कर देगी हैरान

गुजरात में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। सूरत के उमरा इलाके में अदालत परिसर के बाहर एक 73 वर्षीय बुजुर्ग ने कथित तौर पर अपनी पत्नी को चाकू मार दिया। पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है।

गुजरात में अदालत के बाहर 73 साल के बुजुर्ग ने पत्नी को मारा चाकू, वजह कर देगी हैरान
Krishna Singhभाषा,अहमदाबादSun, 04 Jun 2023 01:33 AM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात के सूरत में हैरान कर देने वाली एक वारदात सामने आई है। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सूरत के उमरा इलाके में शनिवार को पारिवारिक अदालत परिसर के बाहर 73 वर्षीय एक बुजुर्ग ने कथित तौर पर अपनी पत्नी को चाकू मार दिया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि महिला अपने पति से 7,000 रुपये गुजारा भत्ता मांग रही थी। घटनास्थल पर मौजूद पुलिस ने आरोपी विनोद भानुशाली को पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी विनोद भानुशाली को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं शारदाबेन (68) को छाती में चाकू लगने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

उमरा थाने के निरीक्षक एएच राजपूत ने कहा कि घटना उस समय हुई जब पीड़िता मासिक भत्ता मांगने से संबंधित अपनी याचिका पर सुनवाई के बाद दोपहिया वाहन पर अपनी बेटी के साथ रवाना होने की तैयारी कर रही थी। पुलिस अधिकारियों ने शारदाबेन पिछले छह साल से अपने पति से अलग रह रही हैं। उन्होंने दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 125 के तहत आरोपी विनोद भानुशाली से मासिक भत्ते की मांग करते हुए केस दर्ज कराया है। 

अदालत ने शनिवार को मामले की सुनवाई की। अदालत ने भानुशाली को शारदाबेन को मासिक गुजारा भत्ते के रूप में 7,000 रुपये का भुगतान करने का निर्देश दिया। साथ ही मामले की सुनवाई 13 जून तक के लिए स्थगित कर दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी विनोद भानुशाली बेटी के साथ अदालत परिसर के बाहर जाने की तैयारी कर रही पत्नी के पास पहुंचा और उसकी छाती में चाकू घोंप दिया। वह अदालत के आदेश से परेशान नजर आ रहा था। घटनास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने आरोपियों को पकड़ लिया।

यह हत्या ऐसे वक्त में सामने आई है जब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में साक्षी हत्याकांड को लेकर लोगों में आक्रोश है। उल्लेखनीय है कि बीते रविवार को दिल्ली में साहिल नाम के एक युवक ने साक्षी नाम की एक लड़की पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर उसकी हत्या कर दी थी। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, साहिल (20) ने साक्षी पर चाकू से 20 से ज्यादा बार हमला किया था। साहिल ने सीमेंट के स्लैब से भी साक्षी पर कई बार वार किया था। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। साक्षी के शरीर पर चोट के 34 निशान पाए गए थे और उसकी खोपड़ी फट गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें