फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातगुजरात में AIMIM का खुला खाता, ओवैसी की पार्टी को अहमदाबाद में 7 सीटें

गुजरात में AIMIM का खुला खाता, ओवैसी की पार्टी को अहमदाबाद में 7 सीटें

गुजरात निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने एक बार फिर बंपर जीत हासिल की है। सभी छह नगर निगम में बीजेपी ने अधिकतर सीटों पर कब्जा कर लिया है। हालांकि, सूरत में आम आदमी पार्टी ने चौंकाया तो...

गुजरात में AIMIM का खुला खाता, ओवैसी की पार्टी को अहमदाबाद में 7 सीटें
एजेंसियां,अहमदाबादTue, 23 Feb 2021 09:58 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने एक बार फिर बंपर जीत हासिल की है। सभी छह नगर निगम में बीजेपी ने अधिकतर सीटों पर कब्जा कर लिया है। हालांकि, सूरत में आम आदमी पार्टी ने चौंकाया तो असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने भी पहले ही चुनाव में यहां खाता खोल लिया है। अहमदाबाद में AIMIM के सात उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है।

अहमदाबाद की 192 सीटों में से बीजेपी ने 165 सीटों पर जीत हासिल की है तो कांग्रेस को 15 सीटों पर सफलता मिली है। गुजरात में छह नगर निगमों के लिए हुए चुनाव की मतगणना में भाजपा कुल 576 सीटों में से 489 पर अब तक जीत दर्ज कर चुकी है। राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। आयोग ने कहा कि कांग्रेस ने अब तक सिर्फ 45 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, मतगणना अब भी जारी है। 

यह  भी पढ़ें: हीरा नगरी में BJP और चमकी, AAP की धमाकेदार एंट्री से कांग्रेस साफ
     
कांग्रेस, सूरत में एक भी सीट नहीं जीत सकी। वहीं आम आदमी पार्टी (आप) ने आठ सीटें जीत कर अपनी अच्छी खासी पैठ बनाई है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने जामनगर में तीन सीटों पर जीत दर्ज की है। अहमदाबाद में कुल 192 सीटों, राजकोट में 72, जामनगर में 64, भावनगर में 52, वड़ोदरा में 76, और सूरत में 120 सीटों पर 21 फरवरी को मतदान हुआ था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें