फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गुजरातगुजरात: बनास नदी पर बने पुल को तोड़ते समय हादसा, मशीन और ड्राइवर गिरे

गुजरात: बनास नदी पर बने पुल को तोड़ते समय हादसा, मशीन और ड्राइवर गिरे

एक्सक्वेटर के गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा जिसमें मशीन शुष्क नदीतल पर गिरती हुई नजर आ रही है। वहां नीचे नदीतल पर मलबा दिख रहा है।

गुजरात: बनास नदी पर बने पुल को तोड़ते समय हादसा, मशीन और ड्राइवर गिरे
Madan Tiwariभाषा,पालनपुर (गुजरात)Fri, 16 Dec 2022 10:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गुजरात के बनासकांठा जिले में बनास नदी पर शुक्रवार को एक पुल को तोड़ने के दौरान उसका एक हिस्सा धंस गया जिससे एक्सक्वेटर मशीन (खुदाई यंत्र) और उसका चालक नदीतल में गिर गए। संयोग से उस व्यक्ति को कोई चोट नहीं पहुंची क्योंकि एक्सक्वेटेर करीब 30 फीट नीचे गिरने के बाद सीधा ही रहा। राज्य सड़क एवं भवन विभाग के अधिशासी अभियंता कल्पेश पटेल ने बताया कि कांकरेज तालुका में उम्ब्री गांव के समीप यह पुल 70 साल पुराना है और पिछले चार सालों से उपयोग में नहीं था। 

पटेल ने बताया कि सरकार ने उसी स्थानपर नया पुल बनाने को मंजूरी दी थी और उसी के तहत पुराने पुल का एक बड़ा हिस्सा गिरा लिया गया था। उनके अनुसार दो खंभों को जोड़ रहे बाकी हिस्से को तोड़ने के लिए शुक्रवार को पुल के ऊपर एक हाइड्रोलिक हैमर आधारित एक्सक्वेटर का इस्तेमाल किया जा रहा था।

एक्सक्वेटर के गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा जिसमें मशीन शुष्क नदीतल पर गिरती हुई नजर आ रही है। वहां नीचे नदीतल पर मलबा दिख रहा है। पटेल ने कहा, ''जब पुल के ऊपर एक्सक्वेटर था, तब उस हिस्से में दरार पैदा हो गयी। यह महज एक संयोग था और चालक नहीं समझ पाया कि यह ढांचा इस तरह गिर जाएगा। सौभाग्य से इस घटना में वह घायल नहीं हुआ।''