फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातGujarat Assembly Elections: गुजरात में पंजाब वाला दांव, केजरीवाल ने जनता से पूछा- किसे बनाएं CM फेस

Gujarat Assembly Elections: गुजरात में पंजाब वाला दांव, केजरीवाल ने जनता से पूछा- किसे बनाएं CM फेस

आम आदमी पार्टी गुजरात में जोर-शोर से चुनावी तैयारियों में जुटी हुई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को जनता से राज्य के अगले सीएम का नाम सजेस्ट करने की अपील की।

Gujarat Assembly Elections: गुजरात में पंजाब वाला दांव, केजरीवाल ने जनता से पूछा- किसे बनाएं CM फेस
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,अहमदाबादSat, 29 Oct 2022 11:24 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

चुनाव आयोग ने अभी तक गुजरात चुनावों की तारीखों का ऐलान नहीं किया है लेकिन सभी पार्टियां एक्टिव मोड में आ गई हैं। आम आदमी पार्टी भी पूरे दम-खम के साथ गुजरात के दंगल में कूद चुकी है। इसी बीच पार्टी ने राज्य में पंजाब वाला दांव चला है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के अपने समकक्ष भगवंत मान के साथ तीन दिन के गुजरात दौरे पर पहुंचे हैं। उन्होंने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जनता से राज्य के मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर राय मांगी। उन्होंने इसके लिए एक मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी भी जारी की है। जिसपर तीन नवंबर को शाम पांच बजे तक जनता अपने सुझाव दे सकती है। 

भगवंत मान और गुजरात प्रमुख गोपाल इटालिया के साथ अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि गुजरात में आप की सरकार बनने वाली हैं। ऐसे में हम किसे मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाएं इसका फैसला जनता करेगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह पंजाब में हमने सीएम फेस के लिए कैंपेन चलाया था और जनता ने भगवंत मान को चुना था। उसी तरह गुजरात में हम अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। जनता तीन नवंबर तक बताए कि किसे पार्टी का मुख्यमंत्री बनना चाहिए। इसके लिए उन्होंने मोबाइल नंबर- 6357000360 और ईमेल आईडी- aapnocm@gmail.com जारी किया है। चार नवंबर को जनता की राय सार्वजनिक की जाएगी।

बीजेपी दिल्ली में बैठकर तय करती है सीएम

केजरीवाल ने कहा कि एक साल पहले बीजेपी ने अपना मुख्यमंत्री बदल दिया। ये जनता से नहीं पूछते। दिल्ली में बैठकर मुख्यमंत्री तय करते हैं। हम लोग जनतंत्र में रहते हैं। जिसमें जनता तय करती है कि मुख्यमंत्री कौन होगा। आपने जनता से नहीं पूछा लेकिन आप ऐसा नहीं करती। हम जनता से पूछकर तय करते हैं कि आप किसे मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। अब पूरे गुजरात में यह माहौल बन चुका है कि आप की सरकार बनने वाली है। अगर आप की सरकार आ रही है तो जो भी हमारा मुख्यमंत्री उम्मीदवार होगा वो गुजरात का अगला सीएम बनेगा। आज हम जनता से पूछना चाहते हैं कि राज्य का अगला सीएम कौन होना चाहिए। इसके लिए हम एक नंबर- 6357000360 जारी कर रहे हैं। इसपर आप एसएमएस, व्हाट्सऐप या वॉइस मैसेज भेज सकते हैं। एक मेल आईडी- aapnocm@gmail.com जारी कर रहे हैं। आप चार तरह से हमें अपना सुझाव दे सकते हैं। 

गुजरात में बदलाव की आंधी

प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली के सीएम ने कहा कि गुजरात में बदलाव की आंधी चल रही है। 27 साल बीजेपी ने शासन किया। 27 साल बाद इनके पास गिनाने के लिए एक भी काम नहीं है। बीजेपी का पूरा कैंपेन आप को गालियां देने पर केंद्रित है। इनके बड़े-नेता, मंत्री केवल आप और केजरीवाल को गालियां देते हैं। हम इनसे बार-बार पूछते हैं कि 27 साल में क्या काम किया वो बताएं, इनके पास बताने को एक काम नहीं है। इनके पास अगले पांच साल के लिए कोई एजेंडा या प्लान नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें