फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गुजरातगुजरात :  चुनाव से ऐन पहले ABVP के छात्रों ने कॉलेज प्रिंसिपल से जबरन लगवाए जय श्रीराम के नारे

गुजरात :  चुनाव से ऐन पहले ABVP के छात्रों ने कॉलेज प्रिंसिपल से जबरन लगवाए जय श्रीराम के नारे

जोशी ने कहा कि प्रिंसिपल ने उनसे यह कहते हुए माफी मांगी कि उनका किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था। सूत्रों ने कहा कि प्रिंसिपल से जबरन 'जय श्री राम का नारा भी लगवाया।

गुजरात :  चुनाव से ऐन पहले ABVP के छात्रों ने कॉलेज प्रिंसिपल से जबरन लगवाए जय श्रीराम के नारे
Pramod Kumarलाइव हिन्दुस्तान,अहमदाबादSun, 04 Dec 2022 05:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

चुनावी राज्य गुजरात के अहमदाबाद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS)की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP)से जुड़े छात्रों ने शनिवार को कथित तौर पर एक कॉलेज प्रिंसिपल को 'जय श्री राम' का नारा लगाने के लिए मजबूर किया और उन छात्रों से भी माफी मा्ंगने को कहा, जिन्हें पहले नारा लगाने पर फटकार लगाई थी। 

सूत्रों के हवाले से TOI ने कहा है कि कुछ दिनों पहले, कुछ छात्रों ने कॉलेज में उस वक्त 'जय श्री राम' का नारा लगाना शुरू कर दिया था, जब एचए कॉलेज में कक्षाएं चल रही थीं। यह कॉलेज जीएलएस विश्वविद्यालय से संबद्ध है और उसी के कैम्पस परिसर में है जो शहर के लॉ गार्डन में स्थित है।

छात्रों की हरकत पर पहले शिक्षक ने उन छात्रों को कक्षा में बाधा डालने के लिए फटकार लगाई फिर उन्हें कॉलेज के प्राचार्य संजय वकील के पास ले गए। प्राचार्य ने इन छात्रों को डांटा और उनसे माफीनामा लिखवाया था।
जीएलएस विश्वविद्यालय के अधिकारी भालचंद्र जोशी ने कहा, "शुरुआती फटकार लगाने के बाद शिक्षक उन छात्रों को मेरे पास लाए, जिन्हें  मैंने भी डांटा था। आज एबीवीपी से जुड़े कुछ छात्र प्रिंसिपल के कार्यालय में आ गए और हंगामा करने लगे। उन्होंने 'राम धुन' का जाप करना शुरू कर दिया और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए प्रिंसिपल से माफी मांगने की मांग की।" 

जोशी ने कहा कि प्रिंसिपल ने उनसे यह कहते हुए माफी मांगी कि उनका किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था। सूत्रों ने कहा कि एबीवीपी के सदस्यों ने प्रिंसिपल को उनके साथ 'जय श्री राम' का नारा लगाने के लिए भी मजबूर किया और उन्हें उन छात्रों से भी माफी मंगवाई, जिन्हें उन्होंने पहले फटकार लगाई थी।