फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News गुजरातरैगिंग के आरोप में 4 मेडिकल छात्र निलंबित, दो को 25 साल के लिए सस्पेंड किया

रैगिंग के आरोप में 4 मेडिकल छात्र निलंबित, दो को 25 साल के लिए सस्पेंड किया

मेडिकल कॉलेज की डीन ने बताया कि सीनियर्स स्टूडेंड्स जूनियर्स को कई बार दवा का पर्चा लिखने जैसे काम के लिए कहते थे, साथ ही उनके साथ मौखिक रूप से दुर्व्यवहार भी करते थे।

रैगिंग के आरोप में 4 मेडिकल छात्र निलंबित, दो को 25 साल के लिए सस्पेंड किया
Sourabh Jainभाषा,अहमदाबादSat, 25 May 2024 12:07 AM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात के अहमदाबाद में एक मेडिकल कॉलेज के चार छात्रों को जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग करने के आरोप में शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया। जिन स्टूडेंट्स के खिलाफ यह कार्रवाई की गई, उनमें दो छात्राएं भी शामिल हैं। शहर के मणिनगर इलाके में स्थित यह कॉलेज अहमदाबाद नगर निगम की इकाई AMC मेडिकल एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा संचालित किया जाता है।

कॉलेज की डीन डॉ. दीप्ति शाह ने बताया कि जांच के बाद, कॉलेज प्रशासन ने ‘मास्टर ऑफ सर्जरी’ के चार विद्यार्थियों को निलंबित कर दिया है। उन्होंने बताया कि एक विद्यार्थी को दो साल के लिए और एक विद्यार्थी को एक साल के लिए निलंबित किया गया है, वहीं अन्य दो स्टूडेंट्स को 25-25 साल के लिए निलंबित किया गया है।

शाह ने कहा, 'प्रथम वर्ष के चार छात्र और उनके माता-पिता 21 मई को इन चार सीनियर स्टूडेंट्स के खिलाफ शिकायत के साथ हमसे मिले थे। हमने कॉलेज परिषद की बैठक बुलाई और उन सभी की शिकायत को सुना। विस्तृत जांच के बाद, परिषद ने सर्वसम्मति से चारों को निलंबित करने का निर्णय लिया, क्योंकि हम रैगिंग के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति में भरोसा रखते हैं।'

डीन ने कहा कि सीनियर्स, जूनियर्स को कई बार दवा का पर्चा लिखने जैसे काम करने के लिए कहते थे, साथ ही उनके साथ मौखिक रूप से दुर्व्यवहार भी करते थे।