फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News गुजरातदिवाली से पहले घर पहुंचे पाकिस्तान से रिहा हुए 80 मछुआरे, 200 अभी भी जेल में

दिवाली से पहले घर पहुंचे पाकिस्तान से रिहा हुए 80 मछुआरे, 200 अभी भी जेल में

पाकिस्तान की समुद्री सेना ने इन मछुआरों को उस समय पकड़ा जब ये मछली पकड़ने के लिए गुजरात तट को पार करके पाकिस्तान  की सीमा में पहुंच गए थे। ये मछुआरे गुरुवार को रिहा किए गए थे और अब घर पहुंच गए।

दिवाली से पहले घर पहुंचे पाकिस्तान से रिहा हुए 80 मछुआरे, 200 अभी भी जेल में
Aditi Sharmaभाषा,नई दिल्लीSun, 12 Nov 2023 09:25 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की कराची जेल से रिहा हुए 80 मछुआरे दिवाली से ठीक पहले रविवार को ट्रेन से वडोदरा पहुंचे और अपने परिवार से मिले। एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वडोदरा से इन मछुआरों को दिवाली पर अपने परिवारों से मिलाने के लिए बस द्वारा राज्य के गिर सोमनाथ जिले के वेरावल ले जाया गया।

जानकारी के मुाबिक इन मछुआरों को गुरुवार को रिहा किया गया और अगले दिन पंजाब में अटारी वाघा सीमा पर गुजरा के मत्स्य पालन विभाग की एक टीम को सौंप दिया। पाकिस्तानी सेना ने इन मछुआरों को उस समय पकड़ा जब ये मछली पकड़ने के लिए गुजरात तट को पार करके पाकिस्तान  की सीमा में पहुंच गए थे।

200 मछुआरे अभी भी पाकिस्तानी जेलों में

रिहा किए गए 80 मछुआरों में से 59 गिर सोमनाथ जिले से, 15 देवभूमि द्वारका से, दो जामनगर से, एक अमरेली से हैं जबकि तीन केंद्र शासित प्रदेश दीव से हैं। अधिकारिक  जानकारी के मुताबिक लगभग 200 मछुआरे अभी भी पाकिस्तानी जेलों में बंद हैं। मुक्त किए गए मछुआरे अपने परिवारों के साथ दिवाली मना सकेंगे।

लगभग 200 मछुआरे अभी भी पाकिस्तानी जेलों में बंद हैं। मुक्त किए गए मछुआरे अपने परिवारों के साथ दिवाली मना सकेंगे। इस साल मई और जून में पाकिस्तान सरकार ने करीब 400 भारतीय मछुआरों को रिहा किया था।