फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातबड़ोदरा के सयाजी अस्पताल के आईसीयू वार्ड में लगी आग, अटकी रही मरीजों की सांसें

बड़ोदरा के सयाजी अस्पताल के आईसीयू वार्ड में लगी आग, अटकी रही मरीजों की सांसें

बड़ोदरा के सयाजी अस्पताल के कोरोना वार्ड के आईसीयू में मंगलवार शाम एक वेंटिलेटर में आग लगने से पूरे अस्पताल में भगदड़ मच गई। सभी मरीजों को समय रहते सुरक्षित निकाल लिया गया। इस दौरान...

बड़ोदरा के सयाजी अस्पताल के आईसीयू वार्ड में लगी आग, अटकी रही मरीजों की सांसें
The Pebble,बड़ोदरा।Wed, 09 Sep 2020 12:30 PM
ऐप पर पढ़ें

बड़ोदरा के सयाजी अस्पताल के कोरोना वार्ड के आईसीयू में मंगलवार शाम एक वेंटिलेटर में आग लगने से पूरे अस्पताल में भगदड़ मच गई। सभी मरीजों को समय रहते सुरक्षित निकाल लिया गया। इस दौरान डॉक्टरों को सड़क पर ही घायलों का इलाज करना पड़ा।

बड़ोदरा के सयाजी अस्पताल में अचानक आग लगने से अस्पताल में भगदड़ मच गई। दरअसल सयाजी अस्पताल के कोरोना वार्ड के आईसीयू में मंगलवार की शाम लगभग 7:30 बजे एक वेंटिलेटर में आग लगने से पूरे अस्पताल में भगदड़ मच गई। हालांकि सूचना पर समय पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने सभी मरीजों को समय रहते सुरक्षित निकला लिया। इन जवानों ने लगातार राहत एवं बचाव कार्य कर तत्काल आग पर काबू पा लिया। 

मरीजों की अटकी रही सांसें
इस घटना के दौरान कोरोना के कारण सांसों की समस्या से  जूझ रहे मरीजों और उनके सगे-संबंधियों की कुछ समय के लिए सांसें थम गई थीं। बताया जा रहा है कि पहली मंजिल पर दाखिल 35 में से 14 मरीजों को गोत्री अस्पताल में दाखिल कराया गया। बाकी के मरीजों को अन्य वार्डों में शिफ्ट किया गया। इस दौरान अस्पताल मरीजों एवं अन्य अस्पताल कर्मियों की चीख-पुकार से गूंज उठा।

सड़क पर लगाना पड़ा ऑक्सीजन
वेंटिलेटर में आग लगने पर सुरक्षा कारणों से तात्कालिक विभाग को बंद कराया गया था। वहीं विभाग के बाहर ही सड़क पर डॉक्टरों ने मरीजों का इलाज शुरू कर दिया। सड़क पर ही जिन मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत थी उन्हें ऑक्सीजन दी गई। वहीं इस घटना से चारो तरफ अफरा तफरी का माहौल रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें