DA Image
25 जनवरी, 2021|7:52|IST

अगली स्टोरी

गुजरात में भारी बारिश से किसान परेशान, CM विजय रूपाणी ने दिया मदद का आश्वासन

gujarat cm vijay rupani

गुजरात में भारी वर्षा का कहर जारी है। अधिक वर्षा के कारण आम जन- जीवन अस्त-वयस्त तो है ही, किसानों की फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है। कोरोना कहर और अब राज्य भारी वर्षा से परेशान है। राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी गिर सोमनाथ पहुंचे। वहां पर सोमनाथ महादेव की दर्शन की। दर्शन के बाद पत्रकारों से बात करते हुए रूपाणी ने कहा कि- ‘बारिश के चलते किसानों का जो भी नुकसान हुआ है उसका सर्वे किया जाएगा। किसानों का उनकी फसल खराब होने का उचित मुआवजा दिया जाएगा।'

भारी बारिश के कारण से गुजरात का सौराष्ट्र क्षेत्र सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। ग्रामीण इलाकों में तो बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। गुजरात के राजकोट, जामनगर, पोरबंदर , कच्छ, मोरबी, द्वारका जैसे कई इलाके हैं जहां के किसान फसल बर्बादी से परेशान हैं। 

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी बाढ़ से प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा करने वाले थे। लेकिन गिर सोमनाथ में हेलिकॉप्टर खराब होने के कारण रूपाणी ने अपना हवाई दौरा रद्द कर दिया। सीएमओ कार्यालय ने बताया कि हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने के कारण यात्रा को स्थगित कर दिया गया है। गिर सोमनाथ से हेलिकॉप्टकर टेक-ऑफ ही नहीं हुआ औऱ आखिरकार रूपाणी को सड़क मार्ग से पोरबंदर जाना पड़ा।

भगवान कृष्ण की द्वारका भी बारिश से परेशान
भारी बारिश के कारण भगवान श्रीकृष्ण की नगरी द्वारका में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। द्वारका में जगह-जगह दुकानों व घरों में 2-3 फीट पानी भरा हुआ है। लोग घरों की छतों पर रहने को मजबूर हैं।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Farmers upset due to heavy rains in Gujarat CM Vijay Rupani assured help