फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गुजरातदलित युवक ने केजरीवाल को खाने पर बुलाया, CM बोले- पूरे परिवार का टिकट भेजूंगा, कल दिल्ली में हमारे घर आइए

दलित युवक ने केजरीवाल को खाने पर बुलाया, CM बोले- पूरे परिवार का टिकट भेजूंगा, कल दिल्ली में हमारे घर आइए

अरविंद केजरीवाल अहमदाबाद में सफाई कर्मचारियों के बीच मौजूद थे। इसी दौरान एक बैठक में हर्ष सोलंकी नाम के एक दलित युवक ने सबसे पहले अरविंद केजरीवाल को अपने यहां डिनर पर आने का निमंत्रण दिया।

दलित युवक ने केजरीवाल को खाने पर बुलाया, CM बोले- पूरे परिवार का टिकट भेजूंगा, कल दिल्ली में हमारे घर आइए
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,अहमदाबादSun, 25 Sep 2022 08:21 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गुजरात में विधानसभा चुनाव इसी साल के अंत तक हो सकते हैं। इस बीच दिल्ली की आम आदमी पार्टी भी इस चुनाव में पूरा दमखम दिखाने का दावा कर रही है। आप के राष्ट्रीय संजोयक अरविंद केजरीवाल और पार्टी के कई अन्य दिग्गज लगातार गुजरात दौरे पर जा रहे हैं। अब अरविंद केजरीवाल को रविवार को एक दलित युवक और उनके पूरे परिवार को दिल्ली में उनके आवास पर खाना खाने के लिए बुलाया है। अरविंद केजरीवाल अहमदाबाद में सफाई कर्मचारियों के बीच मौजूद थे। इसी दौरान एक बैठक में हर्ष सोलंकी नाम के एक दलित युवक ने सबसे पहले अरविंद केजरीवाल को अपने यहां डिनर पर आने का निमंत्रण दिया और पूछा क्या वो उसके घर खाना खाने के लिए आएंगे?

इसपर केजरीवाल ने कहा कि वो अपने अगले दौरे के दौरान उनके यहां खाना खाने आएंगे। इसी दौरान केजरीवाल ने हर्ष और उनके पूरे परिवार को सोमवार को दिल्ली में उनके आवास पर खाना खाने के लिए आने का न्योता दे दिया। सोलंकी ने कहा कि केजरीवाल को दलित समुदाय के बीच देखकर वो काफी खुश हैं।



 

सोलंकी ने कहा, 'आप को देखकर हमें आशा है कि कोई हमारे साथ खड़ा है। और सर, मैं आपसे एक आग्रह करना चाहूंगा कि जिस तरह आप एक ऑटो चालक के घर डिनर के लिए गए थे क्या आप उसी तरह एक दलित के घर आएंगे।' इसके जवाब में केजरीवाल ने कहा, 'मैंने देखा है कि हर नेता दलित के घर खाना खाने का दिखावा करने के लिए जाता है। लेकिन आज तक किसी भी नेता ने दलित को अपने घर खाना खाने का न्योता नहीं दिया है। क्या आप हमारे घर हमारे साथ खाना खाने के लिए आएंगे?' इसपर सोलंकी ने तुरंत हामी भर दी।

इसी के साथ दिल्ली के सीएम ने कहा कि वो उनके और उनके परिवार के सभी सदस्यों को दिल्ली आने के लिए हवाई जहाज का टिकट देंगे। सीएम ने कहा कि आप और आपका परिवार कल दिल्ली में सीएम हाउस में हमारे साथ खाना खाएगा और मैं अपने अगले दौरे में आपके घर आउंगा। इस मौके पर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने सोलंकी से कहा कि पंजाब को भी आपकी सेवा करने का मौका मिलना चाहिए। उन्होंने सोलंकी से कहा कि दिल्ली में उनके और उनके परिवार के ठहरने का इंतजाम पंजाब भवन में होगा। 

आपको याद दिला दें कि इससे पहले अहमदाबाद में एक ऑटो चालक ने भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अपने घर डिनर पर बुलाया था। इस पर अरविंद केजरीवाल ने ऑटो चालक का आमंत्रण स्वीकार कर लिया था। इसके बाद जब उस दिन सीएम रात के वक्त ऑटो में सवार होकर ऑटो चालक के घर खाना खाने जा रहे थे तब पुलिस ने उन्हें रोका था। 

दरअसल पुलिस ने उनकी सुरक्षा को लेकर उन्हें रोका था। लेकिन केजरीवाल पुलिस पर भड़क गए थे। नाराज केजरीवाल ने यहां तक कह दिया था कि उन्हें पुलिस की सुरक्षा नहीं चाहिए। काफी देर तक केजरीवाल ने पुलिसवालों के इस कदम का विरोध किया था। हालांकि, बाद में वो ऑटो चालक के घर डिनर के लिए गए थे।

epaper