फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातडेटा चोरी कर 2 करोड़ रुपए की ऑनलाइन खरीदारी की, तीन आरोपी गिरफ्तार, जानें पाकिस्तान का कनेक्शन

डेटा चोरी कर 2 करोड़ रुपए की ऑनलाइन खरीदारी की, तीन आरोपी गिरफ्तार, जानें पाकिस्तान का कनेक्शन

अमेरिकी और कनाडाई लोगों के डेबिट कार्ड-क्रेडिट कार्ड के चोरी किए गए डाटा से 2 करोड़ की ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले गिरोह का क्राइम ब्रांच ने पर्दाफाश किया है। गिरोह में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार...

डेटा चोरी कर 2 करोड़ रुपए की ऑनलाइन खरीदारी की, तीन आरोपी गिरफ्तार, जानें पाकिस्तान का कनेक्शन
एजेंसी,अहमदाबादSun, 14 Mar 2021 05:45 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी और कनाडाई लोगों के डेबिट कार्ड-क्रेडिट कार्ड के चोरी किए गए डाटा से 2 करोड़ की ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले गिरोह का क्राइम ब्रांच ने पर्दाफाश किया है। गिरोह में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। गुजरात पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

एक अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में हर्षवर्धन परमार, कल्पेश कुमार सिंघा और मोहित लालवानी (सूरत) शामिल हैं। क्राइम ब्रांच के अनुसार, हर्षवर्धन ने अब तक 70 लाख, कल्पेश कुमार सिंघा ने 70 लाख और मोहित ने 60 लाख रुपये की खरीदी की है।

आरोपी डार्क वेबसाइट के जरिए अमेरिका, कनाडा व अन्य देश के लोगों के नाम, क्रेडिट-डेबिटकार्ड का नंबर, सीवीवी नंबर, उसका एक्सपायरी नंबर, डेट ऑफ बर्थ वगैरह की जानकारी ऑनलाइन चोरी करते एवं खरीदते थे। इनके पास से 12 मोबाइल फोन, पांच लैपटॉप और 241 सिमकार्ड व एक डोंगल जब्त किया है।

पाकिस्तानी लोगों से भी संपर्क
आरोपियों के पाकिस्तानी लोगों से भी संपर्क का खुलासा हुआ है। हर्षवर्धन का टेलीग्राम के जरिए पाकिस्तान के करांची में रहने वाले जिया मुस्तुफा तथा सादाम एचबी के साथ मुलाकात हुई थी। इन्हीं के पास से उसने विदेशी लोगों के क्रेडिट, डेबिट कार्ड की डिटेल खरीदने के लिए लिंक एवं उसका आईडी-पासवर्ड टेलीग्राम के जरिए ही प्राप्त किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें