DA Image
30 मार्च, 2021|6:43|IST

अगली स्टोरी

गुजरात के 4 शहरों में 15 दिन के लिए बढ़ा नाइट कर्फ्यू, जानें- कहां क्या पाबंदियां

representative image  ht photo

गुजरात में कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी के बाद रुपाणी सरकार ने अहमदाबाद सहित चार प्रमुख शहरों में पहले से लागू नाइट कर्फ्यू को 15 दिन के लिए और बढ़ा दिया है। अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में नाइट कर्फ्यू की अवधि 28 फरवरी को समाप्त हो रही थी। अवधि समाप्त होने से एक दिन पहले ही सरकार ने कर्फ्यू को आगे बढ़ाने का फैसला लिया है।

शुक्रवार रात को जारी एक बयान में कहा गया है कि कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि देखने के बाद सरकार ने अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट नगर निगमों में पहले से लगे नाइट कर्फ्यू को 15 दिन और बढ़ाने का फैसला किया है। बता दें कि पिछले वर्ष दीपावली के बाद इन शहरों में संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद पहली बार रात का कर्फ्यू लगाया गया था और यह पांचवीं बार है जब रात्रि कर्फ्यू की अवधि को बढ़ाया गया है।

इन शहरों में लगा नाईट कर्फ्यू आधी रात से शुरू हो कर सुबह छह बजे तक चलता है, लेकिन बयान में यह नहीं बताया गया है कि बढ़ाए गए रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय क्या रहेगा? पहले की ही तरह चलता रहेगा या फिर कोई और समय निर्धारित होगी?

मुंख्यमंत्री ने की थी हालात की समीक्षा
मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने शुक्रवार को गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण के हालात की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की थी, जिसके बाद यह बयान जारी किया गया है। सरकार की ओर से जारी बयान के अनुसार राज्य में कोविड-19 टीकाकरण अभियान के प्रथम चरण में कुल 4.82 लाख स्वास्थ्य कर्मियों में से 4.07 लाख से अधिक को टीके की पहली खुराक दी गई थी। इसमें कहा गया कि अब तक 1.23 लाख स्वास्थ्य कर्मियों को टीके की दूसरी खुराक दी जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया कि गुजरात प्रति 10 लाख जनसंख्या टीकाकरण के मामले में देश में पहले स्थान पर है। राज्य को अब तक कोविशिल्ड की 15.70 लाख खुराक और 4.83 लाख कोवैक्सीन की प्राप्त हुई हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus: Night Curfew Extended For Another 15 Days In 4 Gujarat Cities including Ahmedabad