फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातगुजरात में क्यों कांग्रेस वर्कर्स ने अपनी ही पार्टी के दफ्तर पर बोल दिया धावा, जमकर हंगामा

गुजरात में क्यों कांग्रेस वर्कर्स ने अपनी ही पार्टी के दफ्तर पर बोल दिया धावा, जमकर हंगामा

गुजरात की जमालपुर-खड़िया सीट से मौजूदा विधायक इमरान खेड़ावाला को टिकट देने के कांग्रेस नेतृत्व के फैसले से नाराज पार्टी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को अहमदाबाद में कांग्रेस मुख्यालय पर धावा बोल दिया।

गुजरात में क्यों कांग्रेस वर्कर्स ने अपनी ही पार्टी के दफ्तर पर बोल दिया धावा, जमकर हंगामा
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,अहमदाबादMon, 14 Nov 2022 05:09 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गुजरात की जमालपुर-खड़िया सीट से मौजूदा विधायक इमरान खेड़ावाला को टिकट देने के कांग्रेस नेतृत्व के फैसले से नाराज पार्टी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को अहमदाबाद में कांग्रेस मुख्यालय पर धावा बोल दिया और वरिष्ठ नेता भरत सिंह सोलंकी के पोस्टर जला दिए। नाराज कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की गुजरात इकाई के पूर्व प्रमुख सोलंकी की नेमप्लेट को भी क्षतिग्रस्त कर दिया और स्प्रे पेंट से इमारत की दीवारों पर उनके खिलाफ अपमानजनक शब्द लिख दिए।

कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि सोलंकी ने टिकट के बदले खेड़ावाला से पैसे लिए और इस मुस्लिम बहुल सीट से युवा कांग्रेस नेता और पूर्व पार्षद शाहनवाज शेख की दावेदारी को जानबूझकर नजरअंदाज किया। खेड़ावाला की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग करते हुए एक पार्टी कार्यकर्ता ने कहा, ''कांग्रेस के स्थानीय कार्यकर्ता और जमालपुर के लोग मौजूदा विधायक खेड़ावाला के खिलाफ थे, लेकिन पार्टी को अपनी खानदानी जागीर की तरह चला रहे कुछ तथाकथित नेताओं ने मनमाना फैसला लेते हुए उन्हें टिकट दे दिया।''

एक अन्य कार्यकर्ता ने आरोप लगाया, ''हमारे नेताओं ने शेख जैसे प्रतिबद्ध पार्टी कार्यकर्ताओं को टिकट देने के बजाय पैसे लेकर खेड़ावाला को टिकट दिया। यह इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जीत दिलाने की साजिश है।'' कांग्रेस प्रवक्ता पार्थिवराज काठवाड़िया ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को शांति बनाए रखनी चाहिए और फैसले का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने भरोसा दिलाया कि पार्टी नेतृत्व उनकी बात सुनेगा और समाधान ढूंढेगा।

जमालपुर-खड़िया से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने पूर्व विधायक और उसकी प्रदेश इकाई के वर्तमान अध्यक्ष साबिर काबलीवाला को चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि भाजपा ने अपने पूर्व विधायक भूषण भट्ट पर भरोसा जताया है, जिन्होंने 2012 में जीत दर्ज की थी, लेकिन 2017 में खेड़ावाला से हार गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें