फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News गुजरातकांग्रेस ने गुजरात की बाकी बची 4 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की, जानिए किन्हें मिला मौका?

कांग्रेस ने गुजरात की बाकी बची 4 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की, जानिए किन्हें मिला मौका?

कांग्रेस ने शनिवार को गुजरात की बाकी बची चार लोकसभा सीटों के लिए भी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी। प्रदेश की 26 सीटों में से कांग्रेस 24 पर चुनाव लड़ रही है। दो सीटें उसने AAP के लिए छोड़ी हैं।

कांग्रेस ने गुजरात की बाकी बची 4 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की, जानिए किन्हें मिला मौका?
Sourabh Jainलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 13 Apr 2024 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने गुजरात की बाकी बची 4 लोकसभा सीटों पर भी पार्टी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी। शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में हुई 'केंद्रीय चुनाव समिति' की बैठक में इन उम्मीदवारों के नाम फाइनल हुए। पार्टी ने सोशल मीडिया पर एक प्रेस नोट जारी करते हुए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की। जिसमें उसने गुजरात की मेहसाणा, अहमदाबाद ईस्ट, राजकोट और नवसारी सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम बताए।

 पार्टी ने मेहसाणा से रामजी ठाकोर (पाल्वी), अहमदाबाद ईस्ट से हिम्मत सिंह पटेल, राजकोट से परेशभाई धनानी और नवसारी से निषेध देसाई को टिकट दिया है। इसके अलावा इस बैठक में चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश और ओडिशा की कुछ लोकसभा सीटों के लिए भी कैंडिडेट्स के नाम पर मुहर लगाई गई।

बता दें कि प्रदेश की कुल 26 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस 24 सीट पर चुनाव लड़ रही है और दो सीटें  पार्टी ने INDIA गठबंधन की अपनी सहयोगी आम आदमी पार्टी (आप) को दी हैं। AAP के हिस्से में भरूच और भावनगर सीट आई हैं, और दोनों सीट पर उसने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

आम चुनाव के तीसरे चरण में गुजरात की सभी 26 सीटों पर सात मई को मतदान होगा और उसी दिन राज्य में पांच विधानसभा क्षेत्रों के लिए उपचुनाव भी होंगे ।