फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातभड़काऊ भाषण देने पर इस्लामिक उपदेशक के खिलाफ मामला दर्ज, नशामुक्ति जागरुकता के लिए ली थी परमिशन

भड़काऊ भाषण देने पर इस्लामिक उपदेशक के खिलाफ मामला दर्ज, नशामुक्ति जागरुकता के लिए ली थी परमिशन

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''हमने मलिक और हबीब को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अजहरी को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

भड़काऊ भाषण देने पर इस्लामिक उपदेशक के खिलाफ मामला दर्ज, नशामुक्ति जागरुकता के लिए ली थी परमिशन
Swati Kumariभाषा,अहमदाबादSun, 04 Feb 2024 03:44 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात के जूनागढ़ में भड़काऊ भाषण के सोशल मीडिया पर वायरल होने की घटना के बाद पुलिस ने इस सिलसिले में शनिवार को दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक यह भड़काऊ भाषण कथित तौर पर एक इस्लामिक उपदेशक ने दिया था। पुलिस अधीक्षक हर्षद मेहता ने कहा कि मुंबई के रहने वाले इस्लामिक उपदेशक मुफ्ती सलमान अजहरी का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।
     
उन्होंने कहा कि यह भाषण 31 जनवरी की रात को यहां 'बी' डिवीजन पुलिस थाने के पास एक खुले मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में दिया गया था। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि भड़काऊ भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अजहरी और स्थानीय आयोजकों मोहम्मद युसुफ मलिक और अजीम हबीब ओडेदरा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 बी (विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 505 (2) (सार्वजनिक उत्पात के लिए अनुकूल बयान देना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।
     
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''हमने मलिक और हबीब को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अजहरी को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों ने सभा के लिए पुलिस से यह कहते हुए अनुमति ली थी कि अजहरी धर्म के बारे में बात करेगा और नशामुक्ति के बारे में जागरूकता फैलाएगा। लेकिन उन्होंने भड़काऊ भाषण दिया। ''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें