फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातभाजपा ने कांग्रेस के पांच पूर्व विधायकों को गुजरात विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया

भाजपा ने कांग्रेस के पांच पूर्व विधायकों को गुजरात विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया

भाजपा ने कांग्रेस छोड़कर पार्टी में आए सभी पांच पूर्व विधायकों को आगामी गुजरात विधानसभा उपचुनाव में उनके संबंधित क्षेत्रों से उम्मीदवार बनाया है। गुजरात में कांग्रेस के आठ विधायकों ने जून में...

भाजपा ने कांग्रेस के पांच पूर्व विधायकों को गुजरात विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया
एजेंसी,अहमदाबादSun, 11 Oct 2020 06:28 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा ने कांग्रेस छोड़कर पार्टी में आए सभी पांच पूर्व विधायकों को आगामी गुजरात विधानसभा उपचुनाव में उनके संबंधित क्षेत्रों से उम्मीदवार बनाया है। गुजरात में कांग्रेस के आठ विधायकों ने जून में राज्यसभा चुनाव से पहले विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इन सीटों पर तीन नवंबर को उपचुनाव होना है। ये सीटे हैं अबडासा, लिमडी, मोरबी, धारी, गढ़डा (सुरक्षित), कर्जन, डांग (सुरक्षित) और कपराडा (सुरक्षित)।

भाजपा ने रविवार को आठ में से सात विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया। पार्टी ने जून में कांग्रेस का साथ छोड़कर आए प्रद्युम्न सिंह जडेजा, बृजेश मेरजा, जे वी काकड़िया, अक्षय पटेल और जीतू चौधरी का नाम शामिल है। जडेजा को उनके विधानसभा क्षेत्र अबडासा, मेरजा को मोरबी, काकड़िया को धारी, पटेल को कर्जन और चौधरी को कपराडा से उम्मीदवार बनाया गया है।

इन विधायकों के इस्तीफे की मदद से भाजपा जून में राज्यसभा की चार सीटों पर हुए चुनाव में से तीन पर जीत हासिल करने में कामयाब रही थी। वहीं, कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले तीन अन्य पूर्व विधायक किसी पार्टी में शामिल नहीं हुए हैं। 

इनमें लिमडी से सोमा पटेल, डांग से मंगल गावित, और गढडा से प्रवीण मारू शामिल हैं। भाजपा ने रविवार को घोषणा की कि राज्य के पूर्व मंत्री आत्माराम परमार डांग से चुनाव लड़ेंगे जबकि पूर्व विधायक विजय पटेल गढडा से चुनाव मैदान में होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें