फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातगुजरात उपचुनाव: 'अपनों' से ही होगा कांग्रेस का सामना, बीजेपी ने पूर्व विधायकों को मैदान में उतारा

गुजरात उपचुनाव: 'अपनों' से ही होगा कांग्रेस का सामना, बीजेपी ने पूर्व विधायकों को मैदान में उतारा

बीजेपी ने आगामी गुजरात विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस के पांच पूर्व विधायकों को टिकट दिया है। इन सभी पूर्व विधायकों ने कुछ महीने पहले कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। ये सभी उन्हीं...

गुजरात उपचुनाव: 'अपनों' से ही होगा कांग्रेस का सामना, बीजेपी ने पूर्व विधायकों को मैदान में उतारा
पीटीआई,अहमदाबादSun, 11 Oct 2020 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

बीजेपी ने आगामी गुजरात विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस के पांच पूर्व विधायकों को टिकट दिया है। इन सभी पूर्व विधायकों ने कुछ महीने पहले कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। ये सभी उन्हीं सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे, जहां से वे कांग्रेस के टिकट पर जीत कर विधानसभा गए थे।

गुजरात विधानसभा का उपचुनाव 3 नवंबर को आठ सीटों-अबदासा, लिंबदी, मोरबी, धारी, गधादा, कर्जन, दंग्स और कप्रादा पर होंगे। गुजरात कांग्रेस के आठ पूर्व विधायकों ने जून महीने में पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

बीजेपी ने गुजरात विधानसभा उपचुनाव के लिए रविवार को आठ में से सात उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इनमें से  अबदासा से प्रद्युमन सिंह जडेजा, मोरबी से बृजेश मिर्जा, धारी से जेवी ककाडिया, कर्जन से अक्षय पटेल और कप्रादा से जीतू चौधरी को मैदान में उतारा है।  

कांग्रेस के पांच विधायकों के इस्तीफे के बाद बीजेपी ने चार राज्यसभा सीटों में से तीन सीटों पर जून महीने में जीत दर्ज कर ली थी। इसके अलावा, तीन अन्य जिन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था, सोमा पटेल, मंगल और प्रवीण ने कोई भी पार्टी ज्वाइन नहीं की थी।

बीजेपी के उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, पूर्व मंत्री आत्माराम परमार को दंग्स और पूर्व विधायक विजय पटेल को गधादा से टिकट दिया गया है। ये दोनों ही उम्मीदवार 2017 के विधानसभा चुनाव में हार गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें