फोटो गैलरी

Hindi News गुजरातबिलकिस बानो के एक और दोषी को मिली 10 दिन की पैरोल, गुजरात हाई कोर्ट को बताई क्या वजह

बिलकिस बानो के एक और दोषी को मिली 10 दिन की पैरोल, गुजरात हाई कोर्ट को बताई क्या वजह

बिलकिस मामले में पैरोल पाने वाला चंदना दूसरी दोषी हैं। इस मामले के सभी 11 दोषियों ने 21 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद गोधरा शहर की एक जेल में आत्मसमर्पण किया था।

बिलकिस बानो के एक और दोषी को मिली 10 दिन की पैरोल, गुजरात हाई कोर्ट को बताई क्या वजह
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 24 Feb 2024 10:18 AM
ऐप पर पढ़ें

बिलकिस बानो मामले में एक और दोषी को 10 दिन की पेरोल मिली है। गुजरात हाई कोर्ट ने रमेश चंदना को  पांच मार्च को होने वाली अपने भतीजे की शादी में शामिल होने के लिए शुक्रवार को 10 दिन की पैरोल की मंजूरी दी। चंदना ने पिछले सप्ताह पैरोल के लिए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। बिलकिस मामले में पैरोल पाने वाला चंदना दूसरी दोषी हैं। इस मामले के सभी 11 दोषियों ने 21 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद गोधरा शहर की एक जेल में आत्मसमर्पण किया था।

सभी 11 आरोपियों को 2002 के गोधरा दंगों के दौरान बिलकिस बानो से सामूहिक दुष्कर्म और उसके परिवार के सात सदस्यों की हत्या के मामले में दोषी ठहराया था। न्यायमूर्ति दिव्येश जोशी ने शुक्रवार को जारी अपने आदेश में कहा, '' अर्जी में दिए गए आधारों को ध्यान में रखते हुए दोषी याचिकाकर्ता को दस दिनों की पैरोल पर रिहा करने का आदेश दिया जाता है। ’’

उच्चतम न्यायालय में गुजरात सरकार द्वारा दाखिल हलफनामे के अनुसार, 2008 में कैद के बाद से चंदना 1,198 दिनों की पैरोल और 378 दिनों की फरलो का लाभ उठा चुका है। इससे पहले, मामले में एक अन्य दोषी प्रदीप मोधिया को उच्च न्यायालय ने सात से 11 फरवरी तक पैरोल पर रिहा करने की अनुमति दी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें